अगर आपने वैक्सीन लगवा ली है, सर्टिफिकेट दिखाए और पाए फ्री छोले भटूरे, कहाँ बांटे जा रहे हैं, देखें

चंडीगढ़ : देशभर में फिलहाल कोरोना महामारी का और अधिक प्रसार ना हो इसलिए लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है. फिलहाल 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन लगायी जा रही है. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी है जो ये वैक्सीन लगवाने से घबरा रहे है. वे इस वैक्सीन को ख़तरनाक मान रहे है और उन्हे लग रहा है की ये वैक्सीन लगवाने से उन्हे नुकसान होगा.

हालांकि ऐसे लोगों के शक को दूर करने के लिए सरकार कई माध्यमो से लोगों में वैक्सीन की जानकारी को साँझा करवा रही है. ताकि लोगों को वैक्सीन के बारे में पता चल सके. सरकार ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है ताकि ना केवल वे लोग बल्कि उनका परिवार भी सुरक्षित रहे. ऐसे में व्यक्तिगत स्तर पर भी कई लोग वैक्सीन के बारे में लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास कर रहे है ताकि अधिक से अधिक लोग वैक्सीन लगवाए.

ऐसे ही एक स्ट्रीट वेंडर भी है जोकि चंडीगढ़ के सेक्टर 29 बी के रेहड़ी मार्किट में अपनी साइकिल पर छोले-भटूरे बेचते है. वे भी लोगों को अपनी तरफ से वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे है. दरअसल रोज वे वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को मुफ्त में छोले-भटूरे खिलाते है ताकि इससे भी ज्यादा से ज्यादा लोग वैक्सीन लगवाए.

उनका ये प्रयास वाकई काबिलेतारीफ है और सबको उनसे कुछ सीख लेनी चाहिए. उनका नाम संजय राणा है. इसका पता तब लगा जब पंजाब के राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वी.पी सिंह ने एक पोस्ट में उनकी फोटो शेयर करते हुए लिखा कि अगर कोरोना वायरस को हराना है तो वैक्सीन लगवानी जरूरी है. साथ ही उन्होंने लोगों से कोविड नियमो का पालन करने के लिए भी कहा जैसे मास्क लगाए रखे, घर से बाहर ना निकले,अपने हाथों को धोते रहे. उन्होंने टीकाकरण के लिए जानता को प्रेरित किया.

Exit mobile version