Haryana School News: सॉफ्टवेयर क्रैक करने वाले स्टूडेंट्स के खिलाफ करेंगे कार्यवाही, शिक्षा मंत्री का फूटा गुस्सा

चंडीगढ़, Haryana School News :- हरियाणा में इन दिनों स्कूली बच्चों के द्वारा Tab के Misuse किए जाने को लेकर काफी बवाल मचा हुआ है। पंचायतें सामूहिक रूप से टैब Government को वापस कर रही हैं। पंचायतों के इस रुख पर राज्य के शिक्षा मंत्री Kanwar Pal Gujjar ने कड़ा रुख अख्तयार किया है। उन्होंने कहा है कि सॉफ्टवेयर क्रैक करने वाले बच्चों के खिलाफ सरकार सख्त कार्रवाई करेगी। इसके अलावा उन्होंने मां-बाप को भी बच्चों की देखभाल रखने की सलाह दी।

शरारती बच्चों ने की होगी ऐसे हरकतें

पंचायतों द्वारा बच्चे से टैब वापसी के लिए लिखे गए पत्र पर बोले शिक्षा मंत्री ने कहा कि 100 बच्चों में से किसी एक बच्चे ने इस तरह की हरकत की है, हालांकि हमने जो टैब में सॉफ्टवेयर दिया, उसमें इस प्रकार की व्यवस्था की टीम केवल पाठ्यक्रम ही उस टैब में चल पाए। लेकिन कुछ बच्चे शरारती है उन्होंने इस प्रकार की हरकत की होगी, मैं मानता हूं बच्चों ने सॉफ्टवेयर का लॉक तोड़ लिया होगा, लेकिन इसके लिए सरकार जिम्मेदार नहीं है।

अभिभावकों पर भड़के कंवर पाल

उन्होंने टैब के लॉक तोड़े जाने पर कहा कि क्या इसकी पूरी जिम्मेदारी क्या सरकार की है? क्या बच्चे की मां- बाप की ज़िम्मेदारी नहीं है? क्या मां बाप इतने गैर जिम्मेदार है कि उन्होंने सारा जिम्मा सरकार पर ही सौंप दिया कि सारा कुछ सरकार ही देखेगी। बच्चे तो इंटेलिजेंट हैं, लेकिन कुछ मां बाप सामर्थ्य नहीं है। हमने टैब इसलिए उपलब्ध करवाए कि बच्चा पीछे न रह जाए, शिक्षा अच्छे से ग्रहण करें।

सख्त कार्रवाई के दिए संकेत

शिक्षा मंत्री ने कहा कि हम इस प्रकार की व्यवस्था कर रहे हैं कि बच्चा अगर इस प्रकार की अब कोई हरकत करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अगर हमारे पास इस प्रकार की कोई शिकायत आती है तो हम उन बच्चों के खिलाफ भी शिकायत करेंगे जिन्होंने सॉफ्टवेयर क्रैक करवाया है, और सॉफ्टवेयर क्रैक करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

Exit mobile version