Holiday In Haryana: हरियाणा के इन 3 जिलों में 13 अगस्त को छुट्टी, स्कूलों के साथ ये सरकारी और प्राइवेट दफ्तर रहेंगे बंद

चंडीगढ़ :- हरियाणा सरकार ने 13 अगस्त को तीन जिलों में सार्वजनिक अवकाश (Holiday In Haryana) का ऐलान किया है। बता दें कि वोटिंग को लेकर सरकारी कार्यालयों, शैक्षणिक संस्थानों और अन्य संस्थानों में सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की गई है। सरकारी द्वारा इसको लेकर आधिकारिक पत्र भी जारी कर दिया गया है. (Join WhatsApp)

सरकार ने जारी किया पत्र

सरकार की और से जारी लेटर में यह स्पष्ट किया गया है कि 13 अगस्त को इन क्षेत्रों के भीतर आने वाले सभी कारखानों, वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों, औद्योगिक उपक्रमों, दुकानों व बैंकों में चुनाव के कारण छुट्‌टी (Holiday In Haryana) रहेगी। इस अवकाश का उद्देश्य पंचायती राज संस्थाओं के अधिकार क्षेत्र में स्थित इन प्रतिष्ठानों के श्रमिकों को मतदान करने का अधिकार सुनिश्चित करना है। (Join WhatsApp)

इन जिलों में रहेगा अवकाश

इन जिलों में अंबाला, जींद और सोनीपत शामिल हैं। अंबाला की ग्राम पंचायत आजमपुर, जींद की पंचायत चाबड़ी, भरताना, रोजखेड़ा और सोनीपत की ग्राम पंचायत जुआन-1 के अधिकार क्षेत्र में होने वाली वोटिंग को लेकर यह फैसला किया गया है।

करनाल में 15 स्टूडेंट्स के टैब में मिले यूट्यूब-गेम्स:पढ़ाई वाला ऐप गायब

शिक्षा विभाग की मॉनिटरिंग टीम करनाल के दो सरकारी स्कूलों अराईपूरा व नगला मेघा में पहुंची। यहां टीम को चेकिंग के दौरान 15 स्टूडेंट्स के टैब में यूट्यूब और फ्री फायर गेम मिली। टीम ने यूट्यूब को अनइन्स्टॉल करवाया और छात्रों को टैब का दुरुपयोग न करने की सलाह दी।

28 हजार से भी ज़्यादा बच्चों को दिए हैं टैब

करनाल जिले में 10वीं से 12वीं कक्षा के करीब 28 हजार 600 स्टूडेंट को टैब दिए गए हैं। वहीं जिले में 1869 टीचरों को भी टैब दिए हुए हैं। टैब में छात्रों को कुछ दिक्कतें आ रही थी। इन दिक्कतों को दूर करने के लिए ही शिक्षा विभाग की मॉनिटरिंग टीम के साथ चीफ मिनिस्टर गुड गवर्नेंस एसोशिएट, एयरटेल, जियो के वेंडर व टैबलेट कंपनी के कर्मचारी भी शामिल थे।

MDM को ही कर दिया अनइंस्टाल

टैब में शिक्षा विभाग ने एक मोबाइल डिवाइस मैनेजमेंट (MDM) ऐप को इंस्टॉल किया हुआ है। इसके रहते कोई भी दूसरी ऐप इंस्टॉल नहीं हो सकती। लेकिन छात्रों ने इस ऐप को ही अनइन्स्टॉल कर दिया और यूट्यूब को डाउनलोड कर लिया। जिसमें में वे किसी भी तरह की मूवी या गाने सुन सकते हैं।

Exit mobile version