Schools Reopening हरियाणा में जल्द खुलेंगे स्कूल कॉलेज, मुख्यमंत्री खट्टर का बड़ा बयान, देखें अभी

चंडीगढ़ : Schools Reopening News कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते स्कूल तथा कॉलेज समेत तमाम शैक्षणिक गतिविधियां बंद हैं. हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन को एक बार फिर से बढ़ा दिया है. कयास यह लगाया जा रहा था कि सरकार जिस प्रकार बाकी गतिविधियों को धीरे-धीरे शुरू कर रही है ऐसे में स्कूल खोलने संबंधित भी निर्णय कोई लेगी. लेकिन सरकार ने फिर से 12 जुलाई तक लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है. लेकिन अब मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस संबंध में अधिकारियों को तैयारी करने के लिए कहा है. 

 

सरकार ने भी इस संबंध में तैयारियां शुरू कर दी हैं. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बैठक में निर्देश दिए कि स्कूल-कॉलेज को खोलने संबंधित योजना जल्द ही बनाई जाए. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जब भी स्कूल कॉलेज खुले, तब कोविड-19 प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया जाए. ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जानी चाहिए.

नई शिक्षा नीति सबसे पहले लागू होगी हरियाणा में

इसके साथ ही हरियाणा सरकार द्वारा नई शिक्षा नीति को लागू करने के बारे में भी बड़ा फैसला किया गया है.यदि सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो हरियाणा नई शिक्षा नीति को लागू करने वाला पहला राज्य बन जाएगा. हालांकि देशभर में नई शिक्षा नीति 2030 में लागू होनी है लेकिन हरियाणा में 5 वर्ष पहले ही 2025 में इसे लागू करने की योजना है. इसे लागू करने को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में खाका तैयार कर लिया गया है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर शिक्षा मंत्री कुंवर पाल गुर्जर समेत प्राइमरी एजुकेशन, हायर एजुकेशन, सेकेंडरी एजुकेशन, और टेक्निकल एजुकेशन के अधिकारियों ने इस बैठक में शिरकत की.

 

 

Exit mobile version