टेक दुनिया

Best 5 Gaming Keyboards 2024 Under 1000: नए वर्ष के शुरुवाती दिनों इन Keyboards पर मिल रहा 60% तक का भारी discount !

Best 5 Gaming Keyboards 2024 Under ₹1000/-: Keyboards आपके PC का बहुत महत्वपूर्ण हिस्सा होता है Computer व Laptop में किसी प्रकार का कार्य करना या Game खेलने के लिए Keyboard को सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा माना जाता है, यदि आप प्रतिस्पर्धी Gamer है एवं आप अपने Computer में Game खेलने के लिए किसी ऐसे Keyboard की तालाश में है।

जिससे आपका Gaming अनुभव और भी अच्छा हो सके तो यहाँ ऐसे 5 Keyboard के विषय में जानकारी दी गई है जिसका उपयोग कर आप अपना Gaming Performance और भी अधिक बेहतर बना सकते है।Gaming के लिए सही Keyboard ढूंढना एक बहुत ही महत्वपूर्ण है Gaming के लिए आपको ऐसे Keyboard की आवश्यकता होती है।

Best 5 Gaming Keyboards 2024 Under 1000 नए वर्ष के शुरुवाती दिनों इन Keyboards पर मिल रहा 60% तक का भारी discount !
Best 5 Gaming Keyboards 2024 Under 1000 नए वर्ष के शुरुवाती दिनों इन Keyboards पर मिल रहा 60% तक का भारी discount !

जो आरामदायक तो हो ही साथ में Type करने में भी आसान हो, तो प्रतिस्पर्धी Gamer के लिए पांच Gaming Keyboard की List को नीचे विस्तार से बताई है इन Keyboards पर इन दिनों आपको 60% तक भारी discount भी मिल रहा है तो आप भी किसी ऐसे Keyboard की तलाश में है जो Gaming अनुभव के साथ-साथ बजट Friendly भी हो तो आप इन Keyboard की ओर जा सकता है।

Best 5 Gaming Keyboards 2024 Under ₹1000/-

Gaming Keyboard Price
HP K300 1,199 Rs.
Ant Esports MK1500 696 Rs.
Ant Esports KM1610 LED 749 Rs.
RPM Euro Games 713 Rs.
ZEBRONICS 699 Rs.

HP K300 

यह पूर्ण आकार का Membrane Keyboard है। इस Keyboard में चार LED backlight प्राप्त होती है साथ ही इसमें Multi-Color backlight, नाइट backlight देखने को मिलती है, इसमें Keycaps Matte Finish Suspension के साथ बल Injection Keycap होते है जिससे इसको उपयोग करने में काफी स्मूथ रहता है एवं आपके हाथ की Keyboard की गति को धीरे धीरे बढ़ाता है।

यह आपको खरीदने के दिन से 3 साल की निर्माता warranty के साथ आता है।यह आपको Amazon की Site पर 60% की भारी discount के बाद 1,199 रूपये की Price पर प्राप्त हो जायेगा।

Amazon Basics

Amazon Basics Keyborad Hard Keyboards में से एक है इस Keyboard को आप पीसी और मैक दोनों पर उपयोग कर सकते है यह Keyboard Gaming में काफी अच्छी Performance प्रदान करता है। यह Keyboard में backlit LED, श्वास Key प्रभाव के साथ आता है। इसमें आपको एकीकृत मीडिया नियंत्रण, Aluminum Body, Laser Keycap, Backlight LED On/Off जिसे फंक्शन देखने को मिलते है।

एवं यह उच्च गुणवत्ता वाले braided केबल व एक उच्च गुणवत्ता वाले USB Connector के साथ आता है। इस Keyboard का कुल वजन 617 ग्राम है जो इसे easy to carry बनाने में मदद करता है। Amazonbasics Keyboard को आप मात्र 696 रूपये में Amazon Site से खरीद सकते है।

Ant Esports KM1610 LED

Ant Esports KM 1610 LED Keyboard इंद्रधनुष LED, इंद्रधनुष backlighting और सफेद Keycap के साथ काफी बेहतरीन Gaming अनुभव प्रदान करता है इसके अलावा आप इसकी backlight को अपने अनुसार बंद चालू कर सकते है यह Keyboard आपकी चिकनी Typing को सुनिश्चित करता है।

Gaming या कार्य कुशलता के लिए इसमें 12 Multimedia Key दी गई है एवं विनिमेय WASD Key और विन lock function आपके Gaming प्रदर्शन में सुधार करता है। इस light up Keyboard में आपको एर्गोनोमिक design घुमावदार keycaps, और गड्ढा Key, कदम layout, के साथ एक आरामदायक Typing अनुभव देता है।

यह Gaming के साथ साथ Office के काम के लिए भी काफी बेहतर साबित हुआ है इस Keyboard को आप मात्र 749 रूपये देकर खरीद सकते है।

RPM Euro Games

RPM Euro Games Keyboard बेहतरीन Gaming Performance के साथ साथ एक बजट Friendly Keyboard भी है यह Keyboard 12 महीने की warranty के साथ प्राप्त होता है इस Keyboard के 6 Button पर 3,000,000 Click का मजबूत परीक्षण किया गया जिसमे यह पूर्ण रूप से पास हुआ है इस Keyboard में आपको 12 Multimedia Key का MEMBRANE Keyboard दिया जाता है।

इसमें 61 Response Keycap के नीचे Silicone संरचना है, जो इसे त्वचा की तरह और अधिक आरामदायक महसूस कराता है। यह Keyboard की चौड़ाई 15 सेमी व वजन 560 ग्राम है इस Keyboard की Price पर आपको 71% का discount प्राप्त होने के साथ यह Keyboard आपको मात्र 713 रूपये Price पर प्राप्त होता है।

ZEBRONICS

हाल ही में लांच हुआ ZEB-Transformer K1 एक उच्च प्रदर्शन वाला Gaming Keyboard है जिसमें 104 Plastic की Keys है यह Keyboard एक मिलियन Keystrokes का सामना कर सकता है इस Keyboard की प्रत्येक Key को शीर्ष Print के लिए लेजर Keycap के साथ लेपित किया गया है।

जो कई Tap के बाद भी बनी है, ZEB-Transformer K1 Keyboard में एक बहुरंगी LED है जो दो Mode में उपयोग करने सहायक है यह USB केवल के साथ आता है जिससे इसे Connectivity में मदद मिलती है।

Keyboard में विंडोज Key lock function और All Keys Child- lock function दोनों देखने को मिलते है जिसे आप इक्छानुसार बंद-चालू कर सकते है। इस Keyboard को आप मात्र 699 रूपये की Price में खरीद सकते है।

Related Articles

Back to top button
निधन से पहले आखिरी रात को कहां थीं आकांक्षा? मेकअप आर्टिस्ट ने किया खुलासा भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में मिले संकेत What is the use of Bard AI in Google? Google Launches BARD AI Chatbot To Compete With ChatGPT Liverpool obliterate shambolic Man Utd by record margin How Liverpool dismantled Manchester United 7-0 Jon Jones returns to win UFC heavyweight title in 1st round Kelsea Ballerini Takes ‘SNL’ Stage for the First Time Kelsea Ballerini shines on ‘SNL’ stage Matt Hancock plotted to oust the chief executive of NHS England