टेक दुनिया

Google Online Free Course: घर बैठे Online करें Google के ये 4 कोर्स, चुटकियों में मिलेगी नौकरी

Google Online Free Course: गूगल के फ्री कोर्स करके आप नौकरी पा सकते हैं आज का समय डिजिटल है यानी डिजिटल किस समय में आप घर बैठे नौकरी कर सकते हैं और वहीं से पैसा कमा सकते हैं ऐसे में गूगल के द्वारा कई फ्री कोर्स चलाए जाते हैं इन फ्री पोस्ट को आप कर कर घर बैठे नौकरी प्राप्त कर सकते हैं आज के समय में युवा सरकारी नौकरी के लिए दौड़ लगा रहे हैं लेकिन सिटी लिमिटेड होने के कारण सभी को नौकरी नहीं मिल पाती है ऐसे में सरकारी नौकरी में बहुत ही ज्यादा कंपटीशन होता है इससे युवा प्राइवेट सेक्टर में अपना किस्मत आजमा सकते हैं।

गूगल ऑनलाइन कोर्स 2023 के बारे में हम आपको नीचे जानकारी उपलब्ध कराएंगे इस में बताएंगे कि आप कौन कौन से फ्री कोर्स करके नौकरी पा सकते हैं आपको बता दें कि दुनिया की सबसे बड़ी सर्च इंजन कंपनी ज्ञानी गूगल के द्वारा अलग-अलग प्रकार के कोर्स चलाए जाते हैं जिन्हें आप घर बैठे लैपटॉप के माध्यम से कर सकते हैं गूगल के इन फ्री ऑनलाइन कोर्स 2023 करने के बाद में आपको गूगल के द्वारा सर्टिफिकेट भी दिया जाता है जो कि पूरे विश्व में यानी वर्ल्ड वाइड मान्य होता है।

इन सर्टिफिकेट को क्या आधार पर आप कहीं पर भी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं गूगल के द्वारा चलाए जा रहे चार कोर्स में Digital Marketing Course, Artificial Intelligence Course, Machine Learning Course और Business Course है अगर आप गूगल द्वारा चलाए गए फ्री सर्टिफिकेट कोर्स करना चाहते हैं तो इन चारों को उसके बारे में नीचे जानकारी उपलब्ध कराई गई है।

Google Digital Marketing Course

Digital Marketing Course युवाओं की पहली पसंद है इस कोर्स की डिमांड मार्केट में सबसे ज्यादा रहती है इस कोर्स को किसी इंस्टिट्यूट प्राइवेट इंस्टिट्यूट यानी जो सरकारी नहीं हो से करने पर आपको लाखों रुपए की फीस देकर यह कोर्स करना पड़ता है. लेकिन यह कोर्स गूगल बिल्कुल फ्री में करा रहा है इस पोस्ट को आप घर बैठे अपने कंप्यूटर या लैपटॉप की मदद से कर सकते हैं. इस कोर्स को पूरा करने के बाद में आपको गूगल के द्वारा जारी एग्जाम के आधार पर परीक्षा देनी होती है जिसके बाद में गूगल एक सर्टिफिकेट जारी करता है यह सर्टिफिकेट पूरे वर्ल्ड में मान्य होता है।

Google Artificial Intelligence Course

आप Artificial Intelligence के बारे में तो अच्छे से जानते होंगे अगर नहीं जानते हैं तो इसके बारे में थोड़ी सी एम डिटेल में बता देंगे अब यह कोर्स काफी प्रचलन में आ गया है और Artificial Intelligence भी काफी प्रचलन में आ गया है वर्तमान के बाद में जो भविष्य होगा वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का ही होगा और वर्तमान समय में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बहुत तेजी से बढ़ रहा है.

वर्तमान में ज्यादातर कार्य इसे टेक्नोलॉजी पर आधारित हो गए हैं और इसकी मदद से कार्य भी बहुत जल्दी से हो जाते हैं वर्तमान में आपने “ChatGPT“. क नाम सुना होगा Chat GPT कोर्स पर आधारित है गूगल खुद Artificial Intelligent पर काम कर रही है गूगल ने भी अपना एक AI टूल निकाला है, जिसका नाम है “Google Bard“ रखा गया है अगर आप भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में रुचि रखते हैं, तो आप Google द्वारा शुरू किए गए Artificial Intelligence Course को Free में ऑनलाइन कर सकते हैं.

Machine Learning Course

गूगल मशीन लर्निंग फ्री कोर्स अगर आप फ्री कोर्स करना चाहते हैं और देश विदेश की विभिन्न कंपनियों में फुल टाइम कर्मचारी के रूप में नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं तो यह कोर्स आपके लिए बहुत ही बेहतर है इस कोर्स में आप मशीन लर्निंग कोर्स कर सकते हैं जिसके बाद में आप घर बैठे फ्रीलांसर करके लाखों रुपए कमा सकते हैं लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि इस कोर्स करने के लिए आपको भी होनी चाहिए और आपको भी ज्यादा चीजें इसमें सीखनी होगी।

Google Business Course

गूगल बिजनेस कोर्स यह भी एक नौकरी पाने का 72 कोर्स है वर्तमान समय में सभी बिजनेस ऑनलाइन होते हैं सभी कंपनी अपने सामान को यानी प्रोडक्ट को ऑनलाइन है डायरेक्ट कस्टमर के माध्यम से सेल करती है जिससे ऑनलाइन बिजनेस काफी प्रचलन में आ गया है और इसमें इस समय में काफी उछाल भी देखा गया है भविष्य में भी यह बिजनेस काफी ग्रो करेगा इसलिए आप गूगल बिजनेस कोर्स भी कर सकते हैं Business Strategy, Local Marketing, Email Marketing, E Commerce, D2C (Direct-To-Consumer) के बारे में सब कुछ सिखाया जाता है.

Related Articles

Back to top button
निधन से पहले आखिरी रात को कहां थीं आकांक्षा? मेकअप आर्टिस्ट ने किया खुलासा भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की आखिरी पोस्ट, वीडियो में मिले संकेत What is the use of Bard AI in Google? Google Launches BARD AI Chatbot To Compete With ChatGPT Liverpool obliterate shambolic Man Utd by record margin How Liverpool dismantled Manchester United 7-0 Jon Jones returns to win UFC heavyweight title in 1st round Kelsea Ballerini Takes ‘SNL’ Stage for the First Time Kelsea Ballerini shines on ‘SNL’ stage Matt Hancock plotted to oust the chief executive of NHS England