पीने के गंदे पानी से मिलेगा छुटकारा, ढाई करोड़ रुपये से बदली जाएंगी पुरानी पेयजल पाइपलाइन

भिवानी : भिवानी शहर के लोगो क़ो जल्द ही गंदे पेयजल की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. आपको बता दे कि भिवानी शहर की पेयजल पाइपलाइन क़ो बदलने के लिए प्रशासन की अनुमति मिल गयी है.इस पूरे कार्य में अनुमान है कि लगभग ढाई करोड़ रूपये का खर्चा आएगा.इसके साथ ही अब पूरे शहर में पुरानी पेयजल पाइपलाइन का नवीनीकरण कर दिया जायेगा जिससे शहरवासियो को अब दूषित और गंदे पानी से छुटकारा मिल जायेगा.

 

साथ ही खानक, गारनपुरा कलां व गारनपुरा खुर्द, पिजोखरा व किरावड़ आदि पांच गांवों की प्यास बुझाने के लिए भी पेयजल पाइपलाइन को बिछाया जायेगा. इस पूरे कार्य का खर्चा लगभग 3 करोड़ आएगा. इस कार्य के लिए उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने डीआरडीए सभागार में भिवानी व तोशाम विधानसभा क्षेत्र की सीएम घोषणाओं पर कार्य करने के लिए अधिकारियो को सूचना दी. उन्होंने कहा कि जल्द ही यह कार्य किये जायेंगे. किसी भी परिस्थिति में विकास कार्य रुकना नहीं चाहिए और यदि रुका भी तो इसके पीछे एक उचित कारण होना चाहिये. उन्होंने अधिकारियो को आदेश देते हुए कहा कि निर्माण कार्य में लगे सभी प्रकार के सामग्री की जांच की जाएगी, काम शुरू होने से पहले और काम ख़त्म होने के बाद भी सामग्री का सैंपल दिल्ली और चंडीगढ़ भेजा जायेगा, ताकि इसकी जाँच अच्छे से हो सके.

 

 

साथ ही उपायुक्त ने सिवानी कैनाल से खानक क्षेत्र में आने वाले पेयजल की परियोजना पर जल्दी दिखाते हुए शीघ्र काम शुरू करने के आदेश दिए और लोहारू रेलवे ओवरब्रिज की मरमत्त का काम जल्दी शुरू करने को कहा, जिसमे अब लगभग 6 करोड़ 11 लाख रुपये की लागत लग सकती है. साथ ही उपायुक्त ने मुख्यमंत्री के द्वारा किये गये अनेकों क्षेत्रों जैसे स्वाथ्य, शिक्षा, विकास, आधुनिकरण की घोषणा की जानकारी ली. साथ ही जल्द ही इस पर काम करने के निर्देश भी दिए. उन्होंने कहा कि सीएम द्वारा की गयी 2016 से 2017 तक की सभी घोषणाओ पर अति शीघ्र कार्य शुरू किया जाये.

Exit mobile version