जोहड़ जैसा पानी पीने को मजबूर है भिवानी वासी, सप्लाई हो रहा बाढ़ का पानी

भिवानी : भिवानी वासी आजकल जोहड़ के जैसा पानी इस्तेमाल करने को मजबूर हैं. कारण है लगातार पानी की दूषित सप्लाई. जी हां  शहर की लगभग सारी कालोनियां दूषित पानी की सप्लाई की समस्या झेल रही हैं.

इन कालोनियों के लोग भुगत रहे दूषित पानी की समस्या

शहर की विद्या नगर कॉलोनी, बावड़ी गेट धानक बस्ती, हनुमान गेट, दादरी गेट, जैन चौक, पटेल नगर, पुराना हाउसिंग बोर्ड, खाड़ी मोहल्ला, दिनोद गेट, पुराना बस स्टैंड, पुरानी अनाज मंडी क्षेत्र, सेवा नगर, बीटीएम मिल के पास का क्षेत्र, रामनगर क्षेत्र, विजयनगर, कृष्णा कॉलोनी, घंटाघर, दुर्गा कॉलोनी, उत्तम नगर, रामनगर, विजयनगर, महम रोड आदि के लोग दूषित पानी की सप्लाई से परेशान हैं. लोगों में भारी रोष है.

सप्लाई में मिल रहा बाढ़ प्रभावित इलाकों का पानी

गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में जहां स्वास्थ्य विभाग के द्वारा तमाम तरह की गाइडलाइंस जारी की जाती हैं, जिनसे संक्रमण ना फैल सके. ऐसे में जिन इलाकों में बाढ़ आई हुई है, उन इलाकों से पानी पहुंचकर जलघर के टैंको तक पहुंच चुका है. यह पानी किन-किन रास्तों से होकर आया होगा, किन-किन माध्यमों से होकर गुजरा होगा और इससे क्या खतरे हो सकते हैं ? इसका अनुमान बखूबी लगाया जा सकता है. लेकिन फिर भी यह बाढ़ प्रभावित इलाकों का पानी जल घर के टैंकों तक आ चुका है और इन्हीं टैंकों से पूरे शहर में गंदे पानी की आपूर्ति हो रही है. शनिवार को कई कॉलोनियों के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. बावड़ी गेट, चंद्र गिरी स्कूल के पास और कृष्णा कॉलोनी के पास गांधी नगर कॉलोनी के लोगों ने गंदे पानी की आपूर्ति को लेकर रोष प्रदर्शन किया.

इस मामले में भिवानी कार्यकारी अभियंता, शहरी पेयजल शाखा, प्रमोद कुमार का कहना है कि जल घर तक पहुंचने वाले नहरी पानी की जांच की जा रही है. मानसून के कारण ज्यादातर इलाकों में बाढ़ आई हुई है और यही बाढ़ का पानी सप्लाई में आ रहा है, जिसमें काफी मिट्टी मिली हुई है. इसे साफ करने के लिए फिटकरी की मात्रा डबल किए जाने संबंधित निर्देश दिए गए हैं. रविवार से शहर के अंदर स्वच्छ पेयजल आपूर्ति दी जाएगी.

Exit mobile version