दुखद : हरियाणा पुलिस के स्पेशल पुलिस अफसर ने किया सुसाइड: घर में पंखे से लटका मिला शव

रोहतक : रोहतक की एकता कॉलोनी (ekta colony) में रहने वाला हरियाणा पुलिस (haryana police) का एक स्पेशल पुलिस अफसर (special police officer) (एसपीओ) अपने घर में पंखे से लटकता मिला। मरने वाले की पहचान 52 वर्षीय सूरजभान (surajbhan) के रूप में हुई। उसकी बॉडी पंखे के हुक में लगी रस्सी से लटकी मिली। परिजनों के अनुसार सूरजभान कुछ समय से मानसिक तौर से परेशान था। पुलिस ने पीजीआई (pgi) में शव पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिया।

शिवाजी कॉलोनी थाना पुलिस के अनुसार एकता कॉलोनी निवासी सूरजभान बतौर एसपीओ रोहतक पुलिस (rohtak police) में तैनात था। इन दिनों उसकी ड्यूटी बस स्टैंड चौकी नाके पर थी। वीरवार को वह घर ही था। दोपहर बाद परिजन कमरे में गए तो सूरजभान पंखे से लटका मिला। आनन-फानन में परिजनों ने उसे नीचे उतारा और नजदीकी अस्पताल ले गए। डॉक्टरों ने जांच के बाद सूरजभान को मृत घोषित कर दिया।

परिजन बोले, मानसिक तौर से था परेशान

एसपीओ के फंदा लगाकर जान देने की सूचना मिलने के बाद पुलिस अस्पताल (hospital) पहुंची और सूरजभान के शव को पीजीआई में पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने सूरजभान के घर जाकर उस कमरे का मुआयना भी किया, जहां उसने आत्महत्या (suicide) की। परिजनों ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि कई दिनों से सूरजभान मानसिक रूप से परेशान था। इसी के चलते ही उसने यह कदम उठाया है। परिजनों के बयान के आधार पर पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174ए के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

Exit mobile version