घर से लाखों रुपये लेकर गायब हुए छठी कक्षा के छात्र के मर्डर का खुलासा हैरान करने वाला, आरोपी निकला..

नूंह : चार माह पहले पिनगवां कस्बे से घर से लाखों रुपये लेकर गायब हुए छठी कक्षा के छात्र की गुत्थी को पिनगवां पुलिस ने सुलझा लिया है। एक आरोपी को पुलिस ने दबोच लिया है। बाकि आरोपियों की पुलिस को तलाश है। हत्यारे कोई दूसरे नही बल्कि उसके पड़ोसी मित्र ही निकले, जिन्होंने लाखों रुपए हड़पने की नीयत से उसे बहला फुसलाकर लाखों रुपए घर से मंगवाए और उसे कई राज्यों में घुमा – फिरा कर रुपये बांटने की नीयत से करीब 10 – 12 दिन बाद ठिकाने लगा दिया।

पिनगवां पुलिस ने इस असंभव दिख रहे केस को संभव बनाते हुए पूरा खुलासा कर सारे मामले का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपी आरिफ पुत्र रसीद निवासी पिनगवां को गिरफ्तार कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है ताकि अन्य आरोपियों को दबोचले के साथ – साथ लाखों को नकदी, हत्या में इस्तेमाल डाटा केबल, शव के अंश बरामद किए जा सकें।

शमशेर सिंह डीएसपी पुन्हाना ने बताया कि रहीस निवासी पिनगवां ने पुलिस को दी गई शिकायत में कहा कि गत 24 अगस्त को उनका लड़का सहीम उम्र करीब 11 साल छठी कक्षा का छात्र है, पुलिस ने गत 26 अगस्त को शिकायत मिलते ही गुमशुदगी की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया।

पुलिस ने मुखबिर की सूचना तथा साइबर सैल की मदद से पता लगाया कि आरिफ पुत्र रसीद एवं सोनू पुत्र त्रिलोक चंद निवासी पिनगवां ने नाबालिग सहीम पर पहले घर से निकाले 50 हजार रुपए खर्च कराए और बाद में उससे घर पर रखे करीब 4 लाख से अधिक की रकम मंगवा ली। सोनू और आरिफ अपने साथ सहीम को लेकर हांसी – हिसार इत्यादि जगह ले गए। वहां से सोनू वापस आ गया और आरिफ अपने साथ सहीम को लेकर हरिद्वार चला गया।

वापस लौटते समय आरिफ ने सोनू को फ़ोन कर बहादुरगढ़ गाड़ी लेकर बुलाया। सोनू अपने भाई की गाड़ी को लेकर खुद चलाते हुए बहादुरगढ़ पहुंच गया। तीनों ऑल्टो कार में सवार होकर किशनगढ़ – तिजारा इत्यादि होते हुए सरिस्का अलवर पहुंचे, जहां उन्होंने एक ढाबे पर चाय भी पी। चाय पीने के बाद सोनू एवं आरिफ अपने साथ सहीम को लेकर सुनसान जगह पहाड़ी पर चढ़ गए। वहीं पर डाटा केबल की मदद से दोनों ने सहीम को गला दबाकर मौत के घाट उतार दिया।

आरिफ अब पुलिस के शिकंजे में आ चुका है। पुलिस ने तीन दिन के रिमांड पर लेकर अन्य आरोपियों को दबोचने ओर घटना से जुड़े अन्य तार को उजागर करने के लिए रणनीति बना ली है। डीएसपी शमशेर सिंह पुन्हाना ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि पिनगवां पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर की इस गुत्थी को सुलझाकर सराहनीय काम किया है। पीड़ित परिवार को त्वरित इंसाफ दिलाने के लिए पुलिस मजबूती से केस की पैरवी करेगी, ताकि भविष्य में इस तरह के अपराध की पुनरावृत्ति न हो। इस अवसर पर तरुण दहिया एसएचओ पिनगवां में उनकी तमाम टीम मौजूद रही।

Exit mobile version