SI की वर्दी पहनकर फर्जी पुलिस वाले ने अपनी ही मुंहबोली बहन को दिया झांसा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रोहतक : रोहतक में धोखाधड़ी का एक मामला सामने आया है। आरोप है कि पंजाब का एक ढाबा संचालक फर्जी तरीके से पुलिस का सब-इंस्पेक्टर बनकर रौब दिखाता था। उसने नौकरी दिलवाने के नाम पर रोहतक निवासी एक मुंहबोली बहन से साढ़े 6 लाख रुपए हड़पे हैं। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए रोहतक पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार ‌कर लिया है। गुरुवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

पुलिस की वर्दी में आरोपी की फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

सिविल लाइन थाना प्रभारी इंसपेक्टर रमेश कुमार ने बताया कि निशा निवासी गांव बख्ता खेड़ा जिला जींद ने शिकायत दर्ज करवाई थी। शिकायत के आधार पर पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि निशा रोहतक शहर में अपनी पढ़ाई करने के दौरान मॉडल टाउन में किराये के मकान पर रहती थी। साल 2012 में कॉलेज में पढ़ने के दौरान निशा की जान-पहचान सचिन से हुई।

निशा ने सचिन को अपना धर्मभाई बनाया। सचिन राखी व अन्य त्योहारों पर निशा के घर जाने लगा। जिससे निशा के घरवालों से जान पहचान हो गई। सचिन ने निशा के परिवार को बताया कि वर्ष 2019 में वह हरियाणा पुलिस मे सब इंस्पेक्टर के पद पर नियुक्त हो गया है। निशा से या निशा के घरवालों से सचिन जब भी मिलता पुलिस की वर्दी में मिलता था। सचिन ने निशा को बताया कि उसकी बड़े-बड़े अधिकारियों से अच्छी जान पहचान है और निशा को आर्मी पब्लिक स्कूल में अध्यापक के पद पर सरकारी नौकरी लगवाने का दावा किया।

सचिन अपने पिता सहित निशा के घर नौकरी लगवाने के बारे में बात करने आया। सचिन ने नौकरी लगवाने के लिए 13 लाख रुपए की मांग की। सचिन ने नौकरी लगने से पहले साढ़े 6 लाख रुपये देने को कहा, बाकी के पैसे नौकरी लगने के बाद देने के बारे में कहा था। निशा के घरवालों ने अप्रैल से मई माह के बीच 6 लाख 50 हजार रुपए सचिन को अलग अलग तारीखों में दिए। सचिन ने तीन माह के अंदर निशा को नौकरी लगवाने का आश्वासन दिया। निशा के घरवालों ने सचिन से नौकरी के बारे में पूछा तो निशा के घरवालों को जान से मारने की धमकी व पुलिस में होने की धौंस जमाई और झूठे केस में फंसाने की धमकी दी थी।

छापेमारी करते हुए रोहतक पुलिस ने पंजाब से किया आरोपी को गिरफ्तार

मामले की जांच मॉडल टाउन चौकी प्रभारी एएसआई निकेश द्वारा अमल में लाई गई। जांच के दौरान 1 सितंबर को पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए आरोपी सचिन पुत्र राजबीर निवासी जेपी कॉलोनी रोहतक हाल किरायेदार यश्वी होटल लालडू (पंजाब) को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने वर्ष 2018 में ओमप्रकाश निवासी बामला से नौकरी लगवाने के नाम पर 8 लाख रुपए हड़पे हुए हैं। इसके अलावा भी आरोपी से अन्य वारदातों के बारे में खुलासा होने की उम्मीद पुलिस की ओर से जताई जा रही है।

Exit mobile version