MDU रोहतक के कुलपति पर लगाए गए आरोपों से फैली सनसनी, इस्तीफे की मांग

रोहतक : (MDU) महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी रोहतक के कुलपति पर आरोप लगने से सनसनी फैल गई है. महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफ़ेसर राजबीर सिंह पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए गए और उनसे नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने की मांग की गई है. डॉक्टर अंबेडकर मिशनरीज विद्यार्थी एसोसिएशन ने कुलपति पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. एसोसिएशन द्वारा इस मामले में कुलाधिपति के नाम पत्र लिखा है. साथ ही एमडीयू के कुलपति प्रोफेसर राजबीर सिंह के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

 

लगाए गए हैं गंभीर आरोप

डॉक्टर अंबेडकर मिशनरीज विद्यार्थी एसोसिएशन के अध्यक्ष विक्रम सिंह डुमोलिया ने प्रोफेसर राजबीर सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने विश्वविद्यालय के नियमों के विरुद्ध कार्य किए हैं. उन्होंने कहा कि जिन पदों का वेतन 50 हज़ार से 1 लाख तक का था, उन पदों पर उन्होंने अपने स्तर पर नियुक्तियां करवा कर अपने लोगों को लाभ पहुंचाने का काम किया है, जो कि गैरकानूनी है. उन्होंने कहा कि ऐसे बहुत से मामले हैं जिनके जिनमें नैतिकता के आधार पर उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.


एसोसिएशन ने अनियमितताओं को लेकर उच्च स्तरीय जांच करवाने की मांग की है और कुलपति को बर्खास्त करने की मांग की है. कुलपति पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि कुलपति ने एमडीयू में ठेकेदारों के साथ सांठगांठ की और एमडीयू में स्थित 25 से 30 हज़ार पेड़ों को कटवा दिया है, जिसमें करोड़ों की धांधली की है. विद्यार्थी संगठन ने पत्र में 4 शिकायतें दर्ज करवाई हैं उनमें एक यह भी है कि कुलपति ने 10 लाख से ज्यादा सेल परचेज के ई-टेंडर के लिए टेंडर जारी नहीं किए. सिर्फ अपने लोगों को फायदा पहुंचाने के लिए उन्होंने बंद कमरों में फैसला लिया. वेबसाइट पर टेंडर की कोई जानकारी नहीं दी गई थी.

Exit mobile version