Breaking : राकेश टिकैत ने बताया किसानो का प्लान,15 August को दिल्ली में ही फहराएंगे झंडा

नई दिल्ली : किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया कि 15 August को किसान Delhi में ही झंडा फहराएंगे. गौरतलब है कि केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरुद्ध किसानो का प्रदर्शन लगातार जारी है. किसान 7 महीनों से भी ज्यादा समय से Delhi के बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे है. उनकी मांग है कि सरकार इन कृषि कानूनों को वापस ले. फिलहाल उनकी इस मामले में सरकार के साथ कोई बैठक नहीं हुई है और ना ही होने की उम्मीद है. लेकिन इसी बीच मानसून सत्र में किसानो का आंदोलन और तेज हो गया है.

15 August को झंडा फहराने को दी जाये जगह

मीडिया से बातचीत के दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने बताया है कि उन्होंने 15 August को झंडा तो दिल्ली में ही फहराएंगे. राकेश टिकैत ने ये भी कहा कि हमें तिरंगा फहराने के लिए Delhi में कोई चौराहा दे दिया जाये, जहाँ हम झंडा फहरा सकें. लेकिन झंडा तो हम दिल्ली में ही फहराएंगे. क्या सरकार हमें झंडा फहराने के लिए Delhi में 5 गज की भी ज़मीन नहीं दें सकती ? उन्होंने कहा कि चाहे हवाई मार्ग का सहारा लेकर तिरंगे को ड्रोन से पहुंचाना पड़े-लेकिन तिरंगा तो हम 15 August को Delhi में ही फहराएंगे. राकेश टिकैत ने अक्षरधाम के पास वाला चौराहे का विकल्प झंडा फहराने के लिए रखा.

मीडिया के इन सवालों का कुछ ऐसा जवाब दिया राकेश टिकैत ने

मीडिया ने पूछा कि झंडा बाहर भी तो फेहरा सकते हैं. इस पर राकेश टिकैत बोले कि नहीं हम Delhi में ही झंडा फहराएंगे. जब मीडिया ने राकेश टिकैत से कहा कि 26 जनवरी को भी ट्रैक्टर रैली की इज़ाज़त दी गई थी उसका क्या हुआ ? तो राकेश टिकैत ने जवाब में कहा कि चाहे तो जाँच एजेंसी से इसकी जांच करा लीजिये, कुछ नहीं हुआ.

अब लखनऊ में भी होगा किसान आंदोलन-राकेश टिकैत

आपको बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही राकेश टिकैत ने अपने एक बयान में कहा कि अब लखनऊ को भी दिल्ली की तरह ही बनाया जायेगा. मतलब अब लखनऊ को भी दिल्ली की तरह चारो तरफ से किसान घर लेंगे. जब तक सरकार इन कानूनों को वापस नहीं ले लेती. तब तक हम पीछे नहीं हटेंगे.

Exit mobile version