“सभी एंकर बीजेपी के प्रवक्ता”-Rakesh Tikait ने खोया आपा, न्यूज़ टीवी एंकर को सुनाई खरी-खरी

डेस्क : भारतीय किसान यूनियन (Bhartiya Kisan Union) के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) शुक्रवार को हिंदी एबीपी न्यूज़ (ABP News) की एंकर शिरीन शेरी (Shirin Sheri) से बातचीत कर रहे थे. इस बातचीत में कृषि कानूनों (Farmers Bill) पे बात हो रही थी. इस दौरान राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) अपना आपा खो बैठे और बोले कि जितने भी एंकर हैं, सब बीजेपी (BJP) के प्रवक्ता हैं. किसान नेता (Farmer Leader)  ने ये तक कह दिया कि उन्हे सवाल पूछने तक का कोई हक़ नहीं है. हालांकि जब एंकर ने कहा कि वे इधर-उधर की बातें ना करें तो राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने फ़ोन काट दिया.

दरअसल बातचीत करते-करते एंकर ने पूछा कि कृषि कानूनों पर कुछ तो रास्ता होगा ? इस पर टिकैत (Tikait) ने जवाब देते हुए कहा कि सीधा-सा रास्ता है. कृषि कानूनों को वापस ले लिया जाये और एमएसपी (MSP) लागू की जाये. उन्होंने आगे कहा कि 200 करोड़ रूपए की लूट का सिर्फ यूपी के रामपुर में घोटाला हुआ. जांच कर लो. किसान की लूट है….. इसलिए एमएसपी (MSP) पर कानून नहीं बना रहे. टिकैत के मुताबिक,”सरकार कोई पट्टा लेकर थोड़ी आयी है. सरकार जब चाहेगी, तब हल निकलेगा. घर तो हमें भी नहीं जाना है. ”

टिकैत ने आगे कहा कि सरकार ने कुछ नहीं सुधारा, बल्कि आधे रेट में फसल बेच दीं, मंडिया बंद कर दीं और साथ ही बिहार तक बर्बाद कर दिया. इसके बाद टिकैत ने एंकर से पूछा आप तों पढ़े लिखें हैं, आप बताइये देश में संसद बड़ी है या उद्योगपति ? इसपर एंकर ने जवाब दिया कि हिंदुस्तान (India) बड़ा है. आप बहस को कही और ले जा रहे हैं. देश में किसानो की क्या अहमियत है ये आप भी जानते हैं.

इसके बाद राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने कहा कि आप सवाल घुमा रही हैं. आप स्पष्ट जवाब दीजिये. आप सभी एंकर बीजेपी के प्रवक्ता हैं. इसपर एंकर ने कहा कि सवाल पूछना मेरा फर्ज़ है, सवाल तों मै पूछूंगी ही आप मुद्दे से भटक रहे हैं, जिसके बाद एक दो सवालों का जवाब देने के बाद ही राकेश टिकैत ने फ़ोन काट दिया.

Exit mobile version