भिवानी में बिजली चोरों पर ताबड़ तोड़ छापे, ब्रेकर के नीचे से तार ले जाकर करते मिले बिजली चोरी

भिवानी : पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में बिजली चोरी करने के अनोखे तरीके देखने क़ो मिल रहे थे. कोई ट्रांसफार्मर में कुंडी लगाकर बिजली चोरी कर रहा था, तो कोई ब्रेकर के नीचे से खम्भे में तार लगाकर बिजली चोरी कर रहा था. वहीं दक्षिण हरियाणा में बिजली चोरो क़ो पकड़ने के लिए दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम द्वारा  17 टीमें बनायीं गयी हैं, जो अलग-अलग जगहों पर जाकर इन बिजली चोरो क़ो पकड़कर जुर्माना लगा रहे हैं.

Refrence Photo

वही इसी कार्यवाही के दौरान लोहारू रोड पर पास में स्थित एक गांव में बिजली चोरी का एक अनोखा तरीका देखने क़ो मिला. यहां एक व्यक्ति खम्भे में तार लगाकर 200 फ़ीट दूर ले जाकर उससे सप्लाई ले रहा था. जब बिजली विभाग ने यह देखा तो उसके तार के कनेक्शन क़ो हटा दिया और उस पर जुर्माना लगाया.

शनिवार क़ो बिजली विभाग ने अनेक टीम बनाकर अनेको जगहो पर छापे मारे और बहुत से बिजली चोर पकडे गये. इसमें घरेलू चोरो से लेकर व्यावसायिक चोर भी शामिल थे. एक दिन में जिले में 620 जगह पड़ताल की गयी और 287 चोर पकडे गये. इसके अलावा दादरी में भी 10 टीमें बनायीं गयी थी, जिन्होंने 795 जगहों पर पड़ताल की और अनेको चोरो क़ो पकड़ा. शुक्रवार क़ो भी 110 चोर पकडे गये थे. ये सभी लगभग 553 किलोवाट बिजली का प्रयोग कर रहे थे, पर अब दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम की कार्यवाही ने इनके मंसूबों पर पानी फेर दिया.

Exit mobile version