MDU महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के छात्र परीक्षाओं को लेकर असमंजस में, परीक्षा दें, तो दें कौन सी?

रोहतक : MDU महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए दुविधा की स्थिति एक बार फिर आ गई है. हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब विद्यार्थियों को असमंजस का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले भी परीक्षा के आयोजन को लेकर, परीक्षा करवाने के माध्यम को लेकर, परीक्षाओं के रिजल्ट को लेकर, तो कभी प्रमोशन को लेकर छात्र परेशानी में ही रहे हैं. ऐसी ही परिस्थितियों का सामना विद्यार्थी एक बार फिर कर रहे हैं.

MDU परीक्षा एक ही दिन होने से पैदा हुई असमंजस

बता दें कि महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी द्वारा बहुत से कोर्सस की डेटशीट को जारी कर दिया गया है. साथ ही हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग एचएसएससी की तरफ से भी विभिन्न पदों की भर्ती के लिए प्रवेश परीक्षा का शेड्यूल जारी किया गया है. इस दौरान प्रवेश परीक्षा और फिजिकल टेस्ट का आयोजन भी किया जाना है. बता दें कि काफी लंबे समय से विद्यार्थी एचएसएससी की इन भर्तियों की परीक्षा का इंतजार कर रहे थे, लेकिन इसी बीच में MDU महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी की तरफ से परीक्षाओं की डेटशीट भी जारी कर दी गई. अब विद्यार्थी इस परेशानी में हैं कि दोनों तरफ परीक्षाएं एक ही दिन में हैं. विद्यार्थी मांग कर रहे हैं कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की भर्ती परीक्षा को देखते हुए MDU अपनी परीक्षाओं को तारीखों को बदल दे, ताकि वह दोनों परीक्षाओं में शामिल हो पाए.

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन की परीक्षाएं 7 अगस्त से

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 7 अगस्त से विभिन्न पदों की भर्ती के लिए परीक्षाएं शुरू की जानी हैं. इनमें लिखित तथा फिजिकल दोनों परीक्षाएं शामिल हैं. यह परीक्षाएं 12 दिसंबर तक चलने वाली हैं. इसी दौरान विभिन्न विश्वविद्यालयों ने परीक्षा के लिए डेटशीट जारी कर दी है, जिसमें MDU महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी तथा GJU गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी भी शामिल हैं. गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी की तरफ से 3 अगस्त से परीक्षाएं शुरू होने वाली है जबकि एचएसएससी की तरफ से 7 अगस्त को पुरुष हवलदार, जनरल ड्यूटी के लिए परीक्षा होने वाली है. बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने इसके लिए अप्लाई किया है और काफी समय से इंतजार कर रहे थे. ऐसे में 7 अगस्त को ही जीजेयू की तरफ से बीएएमसी की परीक्षा निर्धारित कर दी गई है. 8 अगस्त को अंग्रेजी की परीक्षा है. उसी दिन हवलदार भर्ती के लिए लिखित परीक्षा निर्धारित है. वहीं MDU महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी की तरफ से 7 अगस्त को इतिहास की परीक्षा होने वाली है. अब विद्यार्थी यूनिवर्सिटी प्रशासन से परीक्षा की तिथियों में बदलाव करने की मांग कर रहे हैं.

Exit mobile version