महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (MDU) के प्रैक्टिकल परीक्षाओं को लेकर बना संशय, जाने कब होंगी दोबारा

रोहतक : महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी (MDU) के विद्यार्थियों की परेशानियां कम होने का नाम ही नहीं ले रही है. जब से कोरोना का काम शुरू हुआ है, तब से लेकर अब तक विद्यार्थियों के लिए एक सेमेस्टर से दूसरे सेमेस्टर में प्रमोट हो जाना एक जंग जीतने के समान हो चुका है. चाहे वह परीक्षाओं की घोषणा हो, परीक्षा का माध्यम हो, डेट शीट हो, परीक्षा का आयोजन हो, रिजल्ट हो या फिर रिजल्ट के बाद मिलने वाली अनियमितताएं-विद्यार्थी हर मोर्चे पर परेशान ही रहे हैं.

अब एक और परेशानी भी विद्यार्थियों के सामने आ रही है, वह है उनकी प्रायोगिक परीक्षाओं के कारण. महर्षी दयानंद यूनिवर्सिटी के द्वारा प्रायोगिक परीक्षाएं 1 जुलाई से 19 जुलाई के बीच की जानी थी. वही स्नातकोत्तर के दूसरे और चौथे सेमेस्टर की प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी इसी अवधि में करवाई जानी थी. यूनिवर्सिटी द्वारा प्रायोगिक परीक्षाओं की डेटशीट जारी कर दी गई थी और कॉलेजों ने प्रायोगिक परीक्षाएं शुरू भी कर दी थी, लेकिन अब महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी द्वारा स्नातक और स्नातकोत्तर की विभिन्न सेमेस्टर की प्रैक्टिकल परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है.

अब असमंजस यह बना हुआ है कि स्थगित की गई परीक्षाएं दोबारा होंगी या नहीं. हालांकि 20 जुलाई के बाद मुख्य परीक्षाएं हो सकती हैं. फिलहाल के लिए विश्वविद्यालय ने प्रायोगिक परीक्षाओं को आगामी आदेशों तक स्थगित कर दिया है यह परीक्षाएं भविष्य में हो पाएंगी भी या नहीं उस पर अभी भी संशय ही बना हुआ है.

बता दें कि महर्षी दयानंद यूनिवर्सिटी के द्वारा मार्च-अप्रैल के दौरान ओड-सेमेस्टर की परीक्षाएं आयोजित की गई थीं. अब उन परीक्षाओं में जो विद्यार्थी किसी भी कारणवश भाग नहीं ले पाए थे, उन्हें विश्वविद्यालय की तरफ से दोबारा मौका दिया गया है. वह परीक्षाएं अभी चल रही हैं.

 
Exit mobile version