भिवानी में युवक को पहनाई जूतों की माला, मुँह किया काला; वीडियो बना कर दी वायरल, देखें वायरल वीडियो

भिवानी : भिवानी के गांव मिताथल में कुछ लोगों ने कृषि मंत्री (agriculture minister) के गांव घुसकानी निवासी एक दिव्यांग युवक (handicapped man) की जूतों की माला पहनाने और काला मुंह कर गांव में जुलूस निकालने का मामला सामने आया है।

सोशल मीडिया (social media) पर वीडियाे वायरल (video viral) होने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि मामला 20 सितंबर का है। अब पुलिस ने गुरुवार काे 12 अज्ञात लाेगाें पर केस दर्ज (case register) कर जांच शुरू कर दी है।

18 सितंबर को गांव घुसकानी निवासी अनुसूचित जाति (schedule caste) के एक दिव्यांग युवक पर मिताथल (mitathal) की महिलाओं ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। इस पर मिताथल के कुछ लाेग घुसकानी गए और दिव्यांग युवक के बारे में भला-बुरा कहा। 19 सितंबर को मंदबुद्धि युवक के परिवार के कुछ लोग मिताथल गए और इसके लिए माफी मांगी, लेकिन 20 नवंबर को मिताथल के कुछ युवक घुसकानी पहुंचे और युवक काे जबरन मिताथल ले आए।

वहां उन्होंने युवक का मुंह काला कर उसे जूतों की माला पहनाई और उसका मिताथल से घुसकानी तक जुलूस निकाला। इस मामले में गुरुवार काे फेसबुक पर किसी युवक ने जुलूस की वीडियो डाल दी। फाेटाे सोशल मीडिया पर आते ही पुलिस हरकत में आई और मिताथल पहुंची। पुलिस को देखते ही आराेपी ने घटना की फोटो को डिलीट कर दिया। उधर, घुसकानी के सरपंच प्रतिनिधि राजू ने कहा कि इसमें जो भी लोग शामिल हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई होनी च‌ाहिए। पंचायत का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

Exit mobile version