Haryana के मुख्यमंत्री खट्टर ने आखिर बता ही दिया के शादी क्यों नहीं की, किया रोचक खुलासा

 

डेस्क: हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर (Chief Minister Manohar Lal Khattar) ने शादी न करने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। एक टीवी चैनल (tv channel) के कार्यक्रम में जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने शादी क्यों नहीं कि तो पहले तो उन्होंने ठहाका लगाते हुए एंकर से पूछा कि क्या आपने यह प्रश्न योगी जी (yogi aadityanath) से भी पूछा है?

इस पर जवाब में एंकर ने कहा कि मैं तो योगी ही नहीं पीएम मोदी जी (narendra modi) से भी पूछने की इच्छा रखता हूं। जवाब में सीएम खट्टर ने कहा कि यह तो वे ही बता सकते हैं। बहरहाल हरियाणा (haryana) के सीएम ने अपने बारे में खुलासा करते हुए कहा कि 1980 जब वह राष्ट्रीय सेवक संघ के प्रचारक बने तो उनके मन में विचार आया कि देश और समाज के लिए उत्थान के लिए अधिक से अधिक समय देना चाहिए। इसके बाद ही उन्होंने शादी न करने का निर्णय लिया।

जीवन संघर्ष की बताई ये बातें
अपने बारे में उन्होंने जीवन संघर्ष को लेकर बताया कि उन्होंने हर क्षेत्र में कार्य किया है और आदमी को हर काम आना चाहिए। सीएम खट्‌टर कहते हैं कि पढ़ाई के दौरान उन्होंने अपने पिता का खेतीबाड़ी में हाथ बटाया।

दुकानदारी भी की और बाद में फैक्ट्री भी खोली जिसे बाद में अपने भाई का सौंप दिया। यही नहीं वह एक कारपोरेट कंपनी में वित्त निदेशक भी रहे। हरियाणा में परिवार को यूनिट बनाकर किए जा रहे सर्वे को लेकर सीएम खट्टर ने बताया कि इस कार्यक्रम के तहत सरकार यह पता लगाना चाहती है कि परिवार में कितने सदस्य हैं।

उनमें से कितनों का रोगार कैसे चलता है। कितने लोग परिवार में शिक्षित हैं। जब  तक पूरे राज्य के परिवारों की जानकारी नहीं होगी, तो शासन कैसे चलेगा।

Exit mobile version