गेस्ट टीचर संघर्ष समिति का शिष्टमंडल मिला उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला से, ये रखी मांगें

सिरसा : गेस्ट टीचर संघर्ष समिति का शिष्टमंडल उपमुख्यमंत्री दुष्यन्त चौटाला से उनके सिरसा निवास पर मिला. शिष्टमंडल ने दुष्यंत चौटाला को याद दिलाया कि जब वह पहली बार मुख्यमंत्री से मिले थे तो उस समय दुष्यंत चौटाला ने आश्वासन दिया था कि वह ACS से बात करेंगे.

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि यह मामला मेरे संज्ञान में है. अधिक व्यस्तता होने के कारण वह ACS  व शिक्षा विभाग से बातचीत नहीं कर पाए. इस पर गेस्ट टीचर शिष्टमंडल ने मुख्य मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को कहा कि यदि गेस्ट टीचर को पक्का करने में समय लग रहा है तो समान वेतन लागू कर दिया जाये, क्योंकि फरवरी 2018 में इसकी घोषणा की जा चुकी है. इसके बारे में एक्ट भी बन चुका है. इस मंडल ने कहा कि यह एक्ट बने हुए भी 15 वर्ष हो चुके हैं. उन्होंने दुष्यंत चौटाला से आग्रह किया कि गेस्ट शिक्षकों का समान वेतन का काम जल्दी करवा दिया जाए क्योंकि यह एक्ट पास हो चुका है. इस पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से बातचीत करें.

इसके साथ साथ आज गेस्ट टीचर को नियमत अध्यापक के साथ ट्रान्सफर ड्राइव में शामिल करने की मांग भी रखी. उप मुख्यमंत्री को मांग पत्र में समान वेतन की घोषणा व उप मुख्यमंत्री को संसद में गेस्ट टीचर की आवाज उठाने, करनाल धरने पर आकर समर्थन देने के दस्तावेज भी सौंपे. गेस्ट टीचर संघर्ष समिति शिष्टमंडल में नायब सिंह, राधा कृष्ण, हरदीप गिल, सुभाष खटाना, राज पाल आदि शामिल थे.

Exit mobile version