हरियाणा में नए कानूनों के साथ करवाए जाएंंगे पंचायत चुनाव, डिप्टी सीएम का बड़ा बयान

रोहतक : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला (Dushyant Chautala) ने कहा है कि न्यायालय का निर्णय आने के उपरांत पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाए जाएंगे। दुष्यंत चौटाला रविवार को एक कार्यक्रम में पहुंचे थे।

मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंचायती राज संस्थाओं को लेकर कानून में बदलाव किए गए हैं और सरकार चाहती है कि इन बदलाव के साथ ही पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव करवाए जाए। उन्होंने कहा कि हमें हाईकोर्ट के निर्णय का इंतजार है और कोर्ट का फैसला जनवरी माह में आने की संभावना है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी उम्मीद जताई कि फैसला सरकार के पक्ष में आएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हाईकोर्ट में अभी महिलाओं को 50 प्रतिशत और बीसी-ए वर्ग को 8 प्रतिशत आरक्षण देने का मसला लंबित है। सरकार की मंशा है कि नए संशोधनों का लाभ प्रदेश की जनता को मिले, इसलिए हम हाईकोर्ट के निर्णय का इंतजार कर रहे हैं।

ये लोग संघर्ष के नाम पर राजनीति कर रहे थे

किसान मोर्चा द्वारा पंजाब में चुनाव लड़ने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि अब यह स्पष्ट हो गया है कि ये लोग संघर्ष के नाम पर राजनीति कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अब पंजाब की जनता इन लोगों को जवाब देगी। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा विफल व घोटालों की सरकार बताए जाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हुड्डा के पास कोई इस बारे में तथ्य है तो वह सामने लाएं।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि 2 साल में जो भी गलतियां सामने आई है उनमें चाहे एचसीएस अधिकारी अथवा आईपीएस अधिकारी शामिल हो, सभी के खिलाफ कार्रवाई की गई है। ऐसे मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है और निष्कासन तक के कदम सरकार ने उठाया।

नए कानून के तहत 21 साल तक के युवा को शराब पीने व खरीदने का अधिकार रहेगा

हरियाणा आबकारी संशोधन विधेयक 2021 के बारे में उन्होंने कहा कि पुलिस के आंकड़े बताते हैं कि पिछले 5 सालों में लगभग 16-17 हजार ऐसे ही युवा गिरफ्तार किए गए हैं, जिनकी उम्र 21 से 25 वर्ष के बीच की है। नए कानून के तहत 21 साल तक के युवा को शराब पीने व खरीदने का अधिकार रहेगा। इससे पहले उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जजपा नेता हरज्ञान ठेकेदार के घर पर जाकर उनके बड़े भाई दिवंगत महावीर खटकड़ की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

Exit mobile version