Tokyo Olympic 2020 : रेसलर दीपक पुनिया की हार से गुस्साए कोच ने रेफ्री को धुना, ओलंपिक से निकाले गए

Tokyo Olympic 2020 : दीपक पुनिया के विदेशी कोच मोराड गेड्रोव को ओलंपिक से बाहर कर दिया गया है. उन पर आरोप है कि उन्होंने दीपक पुनिया की हार के बाद रेफ्री पर हमला कर दिया. आरोप है कि ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में दीपक की हार होने के बाद वह रेफ्री रूम में गए और निर्णय करने वाले रैफरी पर हमला कर दिया यह मुकाबला ब्रोंज मेडल के लिए था.

भारतीय रेसलिंग फेडरेशन ने गेड्रोव को टर्मिनेट किया

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूनाइटेड वर्ल्ड रेसलिंग (UWW) ने तुरंत इस मामले की शिकायत इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी (IOC) से की है. UWW ने इस मामले में रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) से भी तुरंत कार्रवाई करने की बात कही है. हालांकि, पहले WFI ने उन्हें केवल चेतावनी देकर छोड़ा था। इसके बाद UWW ने पूछा कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया ने गेड्रोव के खिलाफ क्या एक्शन लिया है। इसके बाद भारतीय फेडरेशन ने जवाब दिया कि उन्हें टर्मिनेट कर दिया गया है।

पहले भी कर चुके हैं दूसरे खिलाड़ियों पर हमला

UWW ने कहा कि गेड्रोव लगातार ऐसी हरकतें करते आए हैं. इससे पहले भी उन्होंने 2004 में एथेंस ओलंपिक के दौरान क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हार के बाद विपक्षी खिलाड़ी पर हमला किया था और उन्हें एथेंस ओलंपिक के दौरान डिसक्वालीफाई कर दिया गया था.

आखिरी 20 सेकंड में हारे थे दीपक

दीपक पूनिया सैन मैरिनो के नाजेम मायलेस एमिने से 4-2 से हारे थे. 6 मिनट के इस मुकाबले में दीपक 5 मिनट 40 सेकंड तक 2-1 से आगे थे, लेकिन इसके बाद नाजेम ने सिंगल लेग अटैक के जरिए दो पॉइंट जुटाकर उन्हें पीछे छोड़ दिया.भारतीय दल ने फैसले के खिलाफ अपील की जो उनके खिलाफ गई। इससे विरोधी पहलवान को 1 पॉइंट और मिल गया और उसने बाउट 4-2 से जीत ली.

Exit mobile version