Tokoyo Olympic में सिल्वर जीतने वाले रवि दहिया पर हरियाणा सरकार ने लुटाये खजाने देखें, क्या-क्या मिला

चंडीगढ़ : Tokoyo Olympic में सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतने वाले रवि दहिया को हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने चार करोड़ रुपये पुरस्कार के रूप में देने का एलान किया है. भारत के पहलवान रवि दहिया ने 57 किग्रा भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीता है. हालांकि, वह गोल्ड मेडल (Gold Medal) नहीं जीत पाए और इतिहास रचने से चूक गए. फाइनल मुकाबले में रूसी पहलवान जवुर यूगेव ने उन्हें मात दी.

मुख्यमंत्री ने शुभकामनायें देते हुए लिखा

“#Tokyo2020 में रजत पदक जीतने पर रवि दहिया को हरियाणा सरकार द्वारा 4 करोड़ की ईनाम राशि और सरकार में क्लास वन की नौकरी व कंसेशनल रेट पर HSVP का प्लॉट देने की घोषणा करता हूँ.

बेटे रवि दहिया को हार्दिक शुभकामनाएं”

Tokoyo Olympic : ऐतिहासिक पल दिखाने के लिए देश कर रहा धन्यवाद

रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने जो मुकाम हासिल किया है उससे पूरे देश का सीना गर्व से चौड़ा हो गया है. इसके लिए पूरे देश भर से उनके लिए दुआएं और शुभकामनाएं निकल कर आ रही हैं. इसके साथ ही रवि (Ravi Dahiya) द्वारा मैच के दौरान दिखाया गया व्यवहार भी लोगों के दिल को छू गया देश ही नहीं विदेशों में भी रवि दहिया की सहनशीलता के कसीदे पढ़े जा रहे हैं. दरअसल एक मैच के दौरान जब विरोधी प्रतिद्वंदी हारने के कगार पर पहुंच गया तब उसने रवि की बाजू पर काट लिया जिससे रवि दर्द से तिलमिलाये तो जरूर लेकिन उन्होंने उस खिलाड़ी को अपनी पकड़ से नहीं छोड़ा और जब तक उस खिलाड़ी को हरा नहीं दिया. तब तक उन्होंने उस दर्द को सहा. उस समय रवि ने सहनशीलता दिखाई और खेल भावना का परिचय दिया.

Exit mobile version