नीरज के गोल्ड मेडल जीतते ही ख़ुशी से नाचे Anil Vij, ये अंदाज देख सब हुए हैरान

अम्बाला : जैवलिन (भाला) फेंक प्रतियोगिता में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को धूल चटाते हुए देश के लिए स्वर्ण पदक जीता. मैच देख रहे हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री Anil Vij नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के स्वर्ण जीतने पर झूम उठें. बता दें कि ओलंपिक खेलों में ये भारत का 13 साल बाद पहला गोल्ड मेडल है. नीरज चोपड़ा से पहले बीजिंग ओलंपिक में शूटिंग में अभिनव बिंद्रा ने गोल्ड मेडल जीता था. ये ओलंपिक में भारत का कुल दूसरा व्यक्तिगत गोल्ड है. इससे पहले भारत ने हॉकी में 8 गोल्ड मेडल जीते हैं.

इस मौके पर विज ने यह भी कहा कि नीरज चोपड़ा ने सोना जीतकर देश की झोली में डाला है और 135 करोड़ लोगों का मान सम्मान बढ़ाया है. मैं भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा को, उनके कोच तथा उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं.

नीरज पर सरकार मेहरबान

उन्होंने यह भी कहा कि नीरज चोपड़ा को स्वर्ण पदक जीतने के दृष्टिगत 6  करोड़ रूपए के साथ-साथ नौकरी और प्लाट देश की धरती पर कदम रखते ही सरकार द्वारा दिया जाएगा. हरियाणा सरकार खिलाडिय़ों का सबसे अधिक मान-सम्मान करती हैं.

बता दें कि टोक्यो ओलंपिक में भारत अब 1 गोल्ड 2 सिल्वर और 4 कांस्य सहित कुल 6 मेडल जीत चुका है। नीरज चोपड़ा के अलावा भारत की ओर से मीराबाई चानू (वेट लिफ्टिंग) और रवि दहिया (कुश्ती) ने सिल्वर मेडल जीता है। वहीं पीवी सिंधु, बजरंग पूनिया, लवलीना और भारतीय हॉकी टीम ने भारत के लिए ब्रॉन्ज जीता।

Exit mobile version