Ravi Dahiya रवि दहिया से हारने लगा पहलवान तो सरे आम की औछी हरकत, उड़े सबके होश, देखें वीडियो

नई दिल्ली : Ravi Dahiya : टोक्यो ओलम्पिक (Tokyo Olympic) में बुधवार को 57 किलोग्राम फ्री स्टाइल के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के पहलवान रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने कजाकिस्तान (Kazakistan) के पहलवान को हराकर फाइनल (Final) में पहुंचकर इतिहास रच दिया. मैच में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. मैच में एक वक्त रवि दहिया (Ravi Dahiya) कजाकिस्तान के पहलवान से काफी पिछड़ गए थे, लेकिन इसके बाद उन्होंने ऐसा दांव लगाया कि मैच का नतीजा ही पलट गया.रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में कजाकिस्तान के पहलवान को हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर भारत के लिए पदक (Medal) पक्का कर दिया.

इस मैच में ऐसी भी हरकत हुई जिसकी हर तरफ आलोचना हो रही है. सभी ने इसे कजाकिस्तान के पहलवान की ओछी हरकत बताया. दरअसल जब सेमीफाइनल मैच (Semi Final Match) में नायेव नूरिस्लाम मैच हारने लगा तो उसने रवि दहिया को दांतों से बुरी तरह काटा. कजाकिस्तान के पहलवान ने अपने दांत रवि की बाजु पर गड़ा दिए. लेकिन इसके बावजूद भी रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने अपनी पकड़ मजबूत बनाएं रखी और कजाकिस्तान के पहलवान को चित करके ही दम लिया. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो (Video) भी सोशल मीडिया  पर तेजी से वायरल (Social Medial Viral) हो रहा है जिसमें दांत से काटने के निशान रवि दहिया (Ravi Dahiya) की बाजु पर साफ देखें जा सकतें हैं.

इस जीत के साथ ही रवि दहिया गोल्ड मेडल (Gold Medal) से सिर्फ एक कदम दूर है. वीरवार को होने वाले फाइनल मैच में रवि दहिया का मुकाबला रुस के पहलवान जवुर यूगेव से होगा. इस मुकाबले पर हर देशवासी की निगाह टिकी हुई है. सभी को उम्मीद है कि रवि दहिया गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतकर देश का नाम रोशन करने का काम करेंगे.

Exit mobile version