इन राशन कार्ड धारकों के बैंक खातों की होगी जांच, कटेंगे कइयों के नाम, दुष्यंत चौटाला ने दिये आदेश

चंडीगढ़ : हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अंत्योदय अन्न योजना व बीपीएल कार्ड धारकों के बैंक खातों को सिटीजन रिसोर्सेज इंफॉर्मेशन डिपार्टमेंट के डेटाबेस से जोड़कर खातों की प्रमाणिकता की जांच करें. ताकि सरसों के तेल का पैसा सीधे उनके खातों में ट्रांसफर किया जाए.

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के पास खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग का प्रभार भी है. उन्होंने कहा कि अंत्योदय अन्न योजना में बीपीएल कार्ड धारकों को सीधा उनके खातों में सरसों के तेल का पैसा भेजने की तैयारियों के बारे मे बैठक का आयोजन किया गया. उन्होंने इस बैठक की अध्यक्षता की. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी कर्मचारियों तथा 1.80 लाख लाख रुपए प्रति वर्ष से अधिक आमदनी वाले लोगों को उक्त योजना के तहत शामिल नहीं किया जाएगा. अगर उनके नाम इस लिस्ट में है तो उनको काट दिया जाए.

साथ ही उन्होंने कहा कि अंत्योदय अन्न योजना में बीपीएल कार्ड धारकों में से उन लोगों के नाम की सूची राशन डिपो के बाहर चिपका दी जाए जिनके बैंक खातों का मिलान नहीं हुआ है. इससे पात्र लोगों को सरसों के तेल का पैसा सीधे उनके खाते में ट्रांसफर किया जाएगा. उपमुख्यमंत्री ने जानकारी दी कि उक्त योजना के तहत चयनित लोगों में से करीब 5 लाख लोगों के बैंक खाते वेरीफाई हो चुके हैं. वही जल्द ही 5.70 लाख लोगों के खाते दुरुस्त किए जाएंगे.

Exit mobile version