भिवानी के इस पहलवान को मारे गए ताबड़तोड़ 1550 हथोड़े, जानें

भिवानी : भिवानी के एक पहलवान के को ताबड़तोड़ 1550 हथोड़े मारे गए. इस पहलवान का नाम बिजेंद्र सिंह है. लेकिन अब इस पहलवान को एक नया नाम दे दिया गया है-स्टील मैन. पहलवान बिजेंद्र ने हथोड़ो के 1550 वार सहकर विश्व रिकॉर्ड बना दिया है.

उन्होंने कहा कि उनका प्रमुख उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रखना है.उन्होंने यह रिकॉर्ड भी युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए चलाये गए अपने शक्ति प्रदर्शन ही दौरान बनाया.

दर्ज हुआ गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

आपको बता दें कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए पहलवान बिजेंद्र शक्ति प्रदर्शन का आयोजन करते रहते है. अपने इसी शक्ति प्रदर्शन के आयोजन के दौरान सोमवार को बिजेंद्र पहलवान ने गोल्डन बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा लिया. शक्ति प्रदर्शन में उन्हे 300 हथोड़ो के वार सहने का टास्क मिला था, लेकिन उन्होंने कुल 1550 वार सहकर रिकॉर्ड बना दिया. यह पुरे विश्व में सबसे ज्यादा है.

आपको बता दें कि स्टील मैन के खिताब से नवाजे गए पहलवान बिजेंद्र अखिल भारतीय युवा जनकल्याण संगठन के अध्यक्ष भी हैं. यह शक्ति प्रदर्शन उन्होंने सोमवार को महम रोड़ स्थित सांस्कृतिक सदन में किया.यह कार्यक्रम प्रोजेक्ट डायरेक्टर मदन मानव की देखरेख में आयोजित किया गया.

इस कार्यक्रम में डीएसपी वीरेंद्र सिंह भी पहुचे और उन्होंने पहलवान बिजेंद्र की तारीफ़ की. उन्होंने कहा कि पहलवान बिजेंद्र ने काफी अच्छा अभियान चलाया हुआ है.साथ ही इस अवसर पर विजय शर्मा, सुरेश सैनी, रमेश कुमार सोनी,सुमन शर्मा, महंत चरनदास, कोच विकास मल्होत्रा, नितेश, नरेंद्र पंघाल,विष्णु, नक्ष, प्रांजल,दिनेश आदि उपस्थित रहे.

पहलवान बिजेंद्र ने कहा कि उनका एकमात्र उद्देश्य युवाओं को नशे से दूर रखने का है. ऐसे शक्ति प्रदर्शन करके वह युवाओं को नशे से दूर रखना चाहते है.

Exit mobile version