खुशखबरी : बॉक्सिंग को प्रमोट करने के लिए सितंबर माह में भिवानी में करवाई जाएगी स्टेट चैंपियनशिप

भिवानी : मिनी क्यूबा भिवानी का बॉक्सिंग मे एक अलग ही स्थान रहा है. इसकी वजह यह है कि यहाँ के युवा इस खेल के प्रति अपनी अत्यधिक रूचि को दिखाते हैं. यही वजह है कि हरियाणा का प्रदर्शन बॉक्सिंग मे हमेशा से ही ऊंचतम रहा है. इस वर्ष के टोक्यो ओलिंपिक मे भी यहाँ से 3 खिलाडी चुने गये थे, इसमें पूजा बोहरा, मनीष कौशिक व विकास कृष्णन यादव शामिल रहे थे. इससे पहले बिजेंद्र सिंह भी यही से जाकर ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतकर लौटे हैं.

भिवानी मेंहोगी स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप

इसी सन्दर्भ में खेलो को बढ़ावा देने की मंशा से लधु सचिवालय के उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने जिले के खेल अधिकारियो और सभी बॉक्सिंग कोच के साथ की बैठक में एक स्टेट बॉक्सिंग चैंपियनशिप करने का निर्णय लिया. उनका कहना था कि समय समय पर खेलो को बढ़ावा देने के लिए इस प्रकार के आयोजन करना आवश्यक है. इससे खिलाड़ियों का आत्मविश्वास बढ़ जाता है. साथ ही खेल के प्रति दूसरे लोगों की रूचि भी बढ़ती है. जिससे नये खिलाडी भी खेल की ओर आकर्षित होते हैं.

भविष्य में भी करवाई जाएंगी बॉक्सिंग चैंपियनशिप

उपायुक्त ने हरियाणा राज्य बॉक्सिंग संघ के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सिधू से फोन पर बात भी की और भिवानी में सितंबर माह के शुरु में ही बॉक्सिंग की स्टेट चैंपियनशिप प्रतियोगिता करवाने के प्रस्ताव को रखते हुए कहा कि वक़्त-वक़्त पर अब यहाँ स्टेट लेवल प्रतियोगितायो के साथ ही नेशनल लेवल तक की भी प्रतियोगिताऐ आयोजित करवाई जाएंगी, जिससे कि यहां के युवाओ मे बॉक्सिंग के प्रति उत्साह बना रहे.

उपायुक्त ने बताया कि जल्द ही पूरे जिले में हाई परफोरमेंस ट्रेनिग सेंटर लगवाने के लिए भी दान देने वाले लोगों से बात की जाएगी ताकि सभी बाक्सिग के खिलाड़ियों को खेल सुविधाएं मिल पाएं. उन्होंने बताया कि इसके पीछे उनका ध्येय है कि हरियाणा के खिलाडी 2024 में पेरिस में होने वाले ओलिंपिक मे भी अपने देश का नाम ऊंचा करें और बहुत से पदक जीतकर देश वापस लौटे.

इस दौरान खेल प्रशिक्षकों ने भी उपायुक्त आर्य बताया कि क्षेत्र के युवाओ मे भी खेलो को लेकर बहुत उत्साह है. यदि सही मार्गदर्शन मिले तो यहां के युवाओं में खेलों मे उम्दा प्रदर्शन दें सकते हैं. उन्होंने कहा की यदि खिलाड़ियों को अच्छी स्पोंसरशिप मिल जाये तो उनके प्रदर्शन मे सुधार होगा.

Exit mobile version