Ayushman Card: हजारों पात्रों की होगी बल्ले बल्ले, अब चंडीगढ़ में बनेंगे सबके आयुष्मान कार्ड, निर्देश जारी

चंडीगढ़, Ayushman Card Update : अभी भी प्रदेश में काफी संख्या में ऐसे पात्र हैं जिनका नाम आयुष्मान कार्ड योजना में दर्ज नहीं है. इसी को लेकर काफी बड़ी अपडेट आई है जो आज इस पोस्ट में आपके साथ हम शेयर कर रहे हैं. दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख माण्डवीय द्वारा नए आदेश जारी किए गए हैं जिनकी तहत जितने भी नागरिक हैं जिनके आयुष्मान कार्ड बनाये जानें हैं उस प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। इसके लिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण के पत्र के माध्यम से उन संबंधित अधिकारियों को प्रेषित कर दिया है जो इस रूपरेखा को अमलीजामा पहनाएंगे।

सौंपा जा चुका है ज्ञापन

दरअसल कुछ समय पहले ही चंडीगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण सूद की मुलाकात केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया से हुई थी. इस मुलाकात के दौरान अरुण सूद ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से बाकी केंद्र शासित प्रदेशों की तरह चंडीगढ़ में भी आयुष्मान कार्ड जारी किए जाने संबंधित ज्ञापन सुपुर्द किया था.

जल्दी होगी शुरुआत

अब इस ज्ञापन पर कार्रवाई होती दिखाई दे रही है. क्योंकि इस पर अब संज्ञान लिया जा चुका है और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने उचित कार्रवाई के निर्देश भी दे दिए हैं. उन्होंने इस ज्ञापन को राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को भेज दिया है. अब यह कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही चंडीगढ़ में भी आयुष्मान कार्ड बनाए जाने की शुरुआत हो जाएगी। उम्मीद जताई जा रही है कि चंडीगढ़ के नागरिकों के आयुष्मान कार्ड भी बनाए जा सकेंगे. इसी को लेकर अरुण सूद ने स्वास्थ्य मंत्री का आभार जताते हुए कहा कि यदि चंडीगढ़ वासियों का आयुष्मान कार्ड बनता है तो यह शहर वासियों के लिए एक बड़ी राहत साबित होगा.

Exit mobile version