भिवानी के दुर्जनपुर में हुआ बड़ा हादसा,पानी लेने गए दो सगे भाइयों की जलघर के टैंक में डुबकर हुई मौत

भिवानी : इस गर्मी में अगर किसी को पीने का पानी तक नसीब ना हो तो वो क्या करेगा. स्पष्ट है वह सबसे पहले पानी की तलाश करेगा, ताकि वह अपनी प्यास बुझा सके.ऐसी ही घटना भिवानी के दुर्जनपुर से सामने आयी है जिसका अंत बेहद ख़तरनाक रहा.

छोटे भाई  को बचने की कोशिश में बड़े भाई ने भी दी जान

दरअसल भिवानी के दुर्जनपुर गांव के इलाके में कई दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही थी. गांव के एक मजदूर बलवान के घर में भी पानी ख़त्म हो गया था. उनके साथ-साथ, उनके पशु भी पानी को तरस गए थे. इसी को देखते हुए बुधवार को बलवान के दोनों बेटे कर्मवीर और अनुप रिक्शे पर पानी की टंकी को रखकर पानी भरने निकल पड़े. वे दोनों गांव के जलघर से पानी भरने गए, लेकिन जब वे पानी भर रहे थे, तभी छोटे भाई अनुप का पैर फिसल गया और वह जलघर में ही गिर गया. उसे गिरता देख बड़े भाई ने पानी में छलांग लगा दी. लेकिन बड़ा भाई ना तो उसे ही बचा पाया और ना अपने आप को. उन दोनों 18 वर्षीय और 14 वर्षीय लड़को की पानी में डूबने से मौत हो गई. दोनों भाई काफी चिल्लाये भी, लेकिन भीषण गर्मी में सभी अपने घरों में थे. इसलिए उनकी आवाज़ किसी ने ना सुनी. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई.

बेहद गरीब परिवार से थे दोनों भाई

जब कई देर तक दोनों भाई घर नहीं पहुंचे तो पिता ढूंढ़ते हुए उनके पास जलघर पंहुचा, जहाँ उसने रिक्शा देखी. दोनों का शव पानी में तैरते देख वह चिल्लाने लगा. जिससे आसपास के लोग वहाँ पहुचे और उन्होंने उसके बेटों के शव को निकला. इसके बाद पुलिस को इसकी खबर दी गयी. पुलिस ने शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा और रिपोर्ट दर्ज कर ली. गांव के लोगों ने बताया कि वे अत्यंत गरीब परिवार से थे. उनका पिता और 18 वर्षीय बेटा मजदूरी करके खर्चा चलाते थे. ऐसे दो भाइयों की इतनी दर्दनाक मौत से पूरे गांव में मातम का माहौल छा गया है.

Exit mobile version