अपह्रत लड़की को लाना है तो लेकर आओ अपनी गाड़ी, पुलिस ने कहा लड़की की माँ से

पानीपत : पानीपत में पुलिस का एक और कारनामा देखने को मिला है. यहां पर एक लड़की के अपह्रत होने की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी. जिसके बारे में पता चलने पर लड़के की मां पुलिस के समक्ष गुहार लेकर पहुंची, लेकिन पुलिस ने उसे वापस लौटा दिया, यह कहते हुए कि अभी हमारे पास लड़की को लाने के लिए गाड़ी नहीं है. यदि तुम्हारे पास कोई गाड़ी है तो ले आओ उस में बैठकर हम लड़की को ले आएंगे.

 प्राप्त जानकारी के अनुसार पानीपत के सेक्टर 29 पुलिस थाना के अंतर्गत एक प्रवासी विधवा महिला मजदूर अपनी अपह्रत बेटी को पाने के लिए कई दिनों से भटक रही है. महिला ने आरोप लगाया कि सेक्टर 29 थाना पुलिस के अधिकारियों ने उसे यह कहते हुए वापस लौटा दिया कि यदि बेटी को ढूंढ कर लाना है तो अपनी गाड़ी लेकर आओ. उसके बाद हम उसे बरामद करने के लिए यूपी चलेंगे.
इस पर महिला निराश होकर जिला पुलिस अधीक्षक की कोठी पर पहुंची तो वहां पुलिस अधीक्षक से मुलाकात ना हो पाने के बाद उसने मौजूद स्टाफ को अपनी आपबीती बताई. स्टाफ ने पुलिस थाना सेक्टर 29 के अधिकारियों को फोन कर महिला की बेटी को पुलिस की गाड़ी में लाने के आदेश दिए. लेकिन जब सेक्टर 29 थाना पुलिस ने इन आदेशों को नहीं माना, तो वह दोबारा एसपी से मिलने एसपी आवास पर गई. वहां मौजूद स्टाफ ने दोबारा सेक्टर 29 पुलिस थाने को फोन कर इस मामले में कार्रवाई के आदेश दिए. आस लेकर जब वह दोबारा सेक्टर 29 पुलिस थाने पहुंची तो वहां मौजूद इंस्पेक्टर और एक अन्य पुलिसकर्मी गुस्सा हो गए और उसे डांट लगाते हुए कहा कि उसने उनकी शिकायत एसपी दफ्तर में क्यों की.

ज्यादा देर की तो नहीं मिलेगी तेरी बेटी

महिला ने बताया कि इंस्पेक्टर ने कहा कि अभी हमारे पास तुम्हारी बेटी को लाने के लिए गाड़ी नहीं है. जब हमारे पास गाड़ी होगी, तो हम लड़की को लेने के लिए यूपी चले जाएंगे. पुलिस वालों ने महिला से कहा कि तुम अपनी खुद की गाड़ी ले आओ यदि तुमने लेट किया तो तुम्हारी बेटी तुम्हें नहीं मिल पाएगी.
इस मामले में डीएसपी सतीश वत्स ने कहा कि पुलिस विभाग को इस तरह के मामलों की जांच करने के लिए अलग से बजट दिया जाता है. यदि फिर भी कोई जांच अधिकारी ऐसी लापरवाही करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.
29.058775776.085601
Exit mobile version