भिवानी में भाई-बहन ने रचाई साजिश, पहुँचे सलाखों के पीछे

भिवानी : भिवानी (Bhiwani) में गन पॉइंट पर एक व्यापारी (Businessman) से कार और पैसे लूटने वाले एक लड़की और लड़के को पुलिस ने पकड़ लिया. आपको बता दें कि 28 जुलाई को एक लड़की ने कपड़ा व्यापारी को फ़ोन करके भिवानी-रोहतक रोड (Bhiwani-Rohtak Road) पर स्थित एक पेट्रोल पंप पर बुलाया. जब व्यापारी अपनी कार को लेकर वहा पंहुचा, तो लड़की कार की अगली सीट पर बैठ गयी और एक युवक पीछे की सीट पर बैठ गया. युवक ने व्यापारी के कान के नीचे गन लगाकर उससे पैसे और मोबाइल (Mobile) सब छीन लिया और गाड़ी लेकर दोनों फरार हो गए.

दोनों रिश्ते में लगते हैं भाई-बहन

पुलिस के हत्थे चढ़ने के बाद पुलिस (Police) ने उनके पास से व्यापारी का फ़ोन और कार दोनों ही बरामद कर ली है. पुलिस का कहना है की आरोपी लड़के की पहचान सांजरवास निवासी अजय के रूप में हुई है. अजय का कहना है की आरोपी लड़की उसकी मौसी की बेटी है जो भिवानी में किराये के मकान में रहती है. दोनों को खरक रोड से गिरफ्तार किया गया है.

लॉक डाउन मे चली गयी नौकरी, इसलिए बनाया ये प्लान

आरोपी अजय का कहना है की वह गुरुग्राम (Gurugram) के एक प्राइवेट कंपनी (Private Company) में नौकरी (Job) करता था. पर लॉक डाउन (Lock Down) मे उसकी नौकरी चली गयी. उसके बाद उसे आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा. जिससे बाहर निकलने के लिए उसकी मौसी की बेटी के साथ मिलकर उन्होंने एक अमीर व्यापारी को लूटने की सोची. उसके बाद अजय ने कपड़ा व्यापारी की दुकान से उसका नंबर लेकर अपनी बहन को दे दिया और बहन ने फ़ोन करके उसे बुलाया और उसके आने के बाद दोनों भाई बहन ने मिलकर इस करतूत को अंजाम दिया.

हरिद्वार से खरीदी गन और कारतूस

अजय ने बताया की कुछ समय पहले जब वह हरिद्वार (Haridwar) गया था तो वहीं से 3500 रूपए में गन और कारतूस लेकर आया था, जिसका दोनों इस्तेमाल कर रहे थे. आरोपी के पास से एक गैर कानूनी ढंग से खरीदी गयी गन और 6 जिन्दा कारतूस बरामद किये गए हैं. साथ ही आरोपी लड़की के पास से एक फोन बरामद हुआ है. जिसका इस्तेमाल वह इस काम के लिए कर रही थी.

फिलहाल दोनों पर कानूनी कार्यवाही की जा रही है. लड़की को सुनरिया के कारागार (Prison) में और लड़के को भिवानी जिले के कारागार में भेज दिया गया है. व्यापारी को उसकी गाड़ी लौटा दी गयी है.

Exit mobile version