हरियाणा के इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने किया ऑरेंज अलर्ट जारी, 4 दिन बारिश की संभावना

हिसार : हरियाणा के हिसार स्थित हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विज्ञान विभाग के द्वारा मौसम मौसम पूर्वानुमान जारी कर दिया गया है, जिसके तहत 18 जुलाई से 4 दिन तक भारी बारिश के आसार हैं. मौसम विभाग की माने तो 17 जुलाई से मौसम में परिवर्तन देखने को मिलेगा.

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार शनिवार रात से मौसम में बदलाव आएगा, जिसके तहत प्रदेश के कई स्थानों पर अच्छी बारिश होगी. मौसम विभाग ने बताया कि 18 जुलाई को 9 और 19 जुलाई को 14 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना बनी हुई है. इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. हालांकि शनिवार को भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना बताई गई है.

इन जिलों में रहेगा मौसम परिवर्तनशील

मौसम विभाग के अनुसार 17 जुलाई की रात से 21 जुलाई तक हरियाणा के महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, मेवात, पलवल, फरीदाबाद, भिवानी, रोहतक, सोनीपत, पानीपत, हिसार, पंचकूला, अंबाला और यमुनानगर में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जिसके तहत हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना बनी हुई है. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के कृषि मौसम विभाग के अध्यक्ष डॉ मदनलाल खीचड़ ने बताया कि बंगाल की खाड़ी में एक ओर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है, जिस कारण हरियाणा प्रदेश के कई स्थानों पर शनिवार रात से मानसून सक्रिय होगा. इस दौरान गरज-चमक के साथ तेज हवाएं चलने की संभावना भी बनी हुई है और बारिश भी होगी.

Exit mobile version