हरियाणा में जारी भारी बारिश की चेतावनी, 12 जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी, देखें नाम

नई दिल्ली : भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा हरियाणा में भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया गया है. कई स्थानों पर गरज के साथ आंधी आने और बिजली गिरने की संभावना भी बताई गई है. इस दौरान हरियाणा के कई जिलों में मानसून की तेज बारिश का अनुमान बताया गया है. मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 12 जिलों में ऑरेंज अलर्ट और 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

देखें जिलों के नाम

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार मानेसर, बल्लभगढ़, भिवानी, चरखी दादरी, झज्जर, नारनौल. महेंद्रगढ़, कोसली, बावल, रेवाड़ी, नूंह, सोहना और होडल के इलाकों में बारिश होने की संभावना बताई गई है. बता दें कि मौसम विभाग की ओर से हरियाणा की 12 जिलों में पहले ही ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है तथा 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग ने महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, झज्जर, गुरुग्राम, नूंह, पलवल, फरीदाबाद, रोहतक, फतेहाबाद, हिसार, भिवानी और चरखी दादरी में मूसलाधार बारिश होने की संभावना बताई है. जिसके चलते इन इलाकों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा जिन स्थानों पर येलो अलर्ट जारी किया गया है वह हैं पंचकूला, अंबाला, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सोनीपत, पानीपत, सिरसा और जींद. येलो अलर्ट का मतलब है खतरे के प्रति सावधान रहें. मौसम विभाग की तरफ से अगले 72 घंटों में बारिश के मद्देनजर एडवाइजरी जारी की गई है. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि नागरिकों को ऐसे मौसम के चलते कमजोर इमारतों के पास नहीं खड़ा होना चाहिए. वृक्षों ट्रांसफार्मरों और बिजली के तारों से दूर रहें और अपने वाहनों को सावधानी से चलाएं.

Exit mobile version