अगले दो से 3 घंटों में हरियाणा में इन जिलों में होगी जबरदस्त बारिश, देखें नाम

हिसार : हरियाणा मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. जुलाई के महीने में दूसरी बार मानसून की सक्रियता बनी हुई है, जिस कारण अनेकों भाग में लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. शनिवार रात से ही मौसम बदल रहा है और कई इलाकों में मध्यम से तेज बारिश भी दर्ज की गई है.
हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार के कृषि मौसम विभाग विज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ मदनलाल खीचड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि अगले 2 से 3 घंटों में राज्य के कई जिलों में तेज हवाएं चलेंगी और गरज चमक के साथ बूंदाबांदी होने की संभावना है. कई स्थानों पर तेज बारिश भी हो सकती है.


इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग द्वारा जारी अल्पावधि मौसम पूर्वानुमान की माने तो भिवानी, चरखी दादरी, हिसार, जींद, रोहतक, झज्जर, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम, मेवात, फरीदाबाद, पलवल और इनके आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना बताई गई है. मौसम विभाग द्वारा जानकारी देते हुए बताया कि बंगाल की खाड़ी में एक और कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है जिस कारण प्रदेश में शनिवार रात से मानसून की सक्रियता बढ़ गई है. इसी कारण गरज-चमक और तेज हवाओं के साथ 18 से 21 जुलाई के बीच बारिश होने की संभावना जताई गई है.

Exit mobile version