Weather Update: आज हरियाणा के कई जिलों में बारिश की संभावना, देखें मौसम पूर्वानुमान

चंडीगढ़ Weather Update:  हरियाणा में फरवरी के अंत तक ठंड बरकरार रहने की संभावना है. ऐसा इस बार पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण है. जिससे उत्तरी पर्वतीय क्षेत्रों में भारी हिमपात हो रहा है. वहीं मैदानी क्षेत्रों में बारिश व ओलावृष्टि की गतिविधियां लगातार जारी है. मौसम विभाग के अनुसार अभी हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में ठंड बढ़ सकती है.

भारतीय मौसम विभाग की ताजा अपडेट के मुताबिक 2 फरवरी को हिमालय व पर्वतीय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ प्रभावी होना शुरू होगा. जिससे पंजाब के करीब साइक्लोन सरकुलेशन विकसित होने की संभावना है.
वही 2 फरवरी की मध्य रात्रि से 3 फरवरी और 4 फरवरी की शाम तक पंजाब, हरियाणा,चंडीगढ़, दिल्ली एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की व मध्यम बारिश की संभावना है.

हालांकि अभी तक हरियाणा में दिन का अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. जिससे दिन के वक्त ठंड में राहत है. संभावना है कि कल के न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है. वही अगले सप्ताह तक कई स्थानों पर न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने की संभावना है. जिससे पाला नहीं जमेगा.

वहीं रविवार को हरियाणा के महेंद्रगढ़ में 3.5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया. जो प्रदेश का सबसे ठंडा स्थान बन गया है. हालांकि बीते 2-3 दिन से हरियाणा व दिल्ली एनसीआर में दिन के वक्त धूप की वजह से जनजीवन को शीतलहर व ठंड से राहत मिलती दिखाई दे रही है.

Exit mobile version