रूठी प्रेमिका को मनाने के लिए नकली पुलिस कर्मी बन झाड़ रहा था रौब, असली पुलिस ने दबोच लिया

कैथल : दो दिन पहले हरियाणा के हिसार जिले में नकली पुलिसकर्मी बनकर रौब झाड़ने के मामले में हिसार पुलिस द्वारा पकड़े गए आरोपी दीपक का दिन का रिमांड खत्म होने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया था। रिमांड के दौरान गांव राजथल निवासी दीपक ने बताया कि उसने चार महीने पहले कैथल के बस स्टैंड के पास एक दुकान से पुलिस का नकली आईकार्ड बनवाया था। इसके लिए उसने दुकानदार को 200 रुपये दिए थे। हिसार पुलिस ने कैथल में स्थित उस दुकान पर छापामारी की लेकिन दुकानदार को शायद पहले ही इसकी भनक लगी गई और वो फरार हो गया।

यही नहीं आरोपी से पूछताछ में उसने बताया कि आईकार्ड बनने के बाद उसने जींद के एक टेलर से पुलिस की ड्रेस सिलवाई थी और उसके बाद मधुबन से पुलिस के बैज, नेम प्लेट व फीते आदि खरीदे थे। आईकार्ड व अन्य सामान मिल जाने के बाद से ही वह ड्रेस पहनकर गांव से हिसार के चक्कर लगाता था। किराया बचाने के लिए वह बस व ऑटो चालकों को खुद को पुलिसकर्मी बताता था।

छात्राओं के आई कार्ड चैक करते किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि दीपक को मंगलवार के दिन हिसार पुलिस ने हिसार के राजकीय कॉलेज में छात्राओं के आईकार्ड चेक करते हुए गिरफ्तार किया था। दीपक से पुलिस की ड्रेस के अलावा पुलिस का ट्रैक सूट, मास्क, वर्दी में 5 पासपोर्ट साइज फोटो, दो पुलिस के आई कार्ड और पुलिस की वर्दी बरामद हुई थी। दीपक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर उसको गिरफ्तार किया गया था।

गांव की युवती से चल रहा था प्रेम प्रसंग

दो दिन के रिमांड में दीपक ने पुलिस को पूछताछ में बताया था कि उसका गांव की एक युवती से प्रेम प्रसंग था, जो राजकीय कॉलेज में पढ़ती है उसकी प्रेमिका कई महीनों से नाराज थी और उसने उस से बातचीत करना भी बंद कर दिया था इसलिए अपनी प्रेमिका को प्रभावित करने के लिए उसने खुद की पुलिस में नौकरी लगने की बात कही। पुलिस की वर्दी पहनकर उसी के कॉलेज में आता था। यहां जब वह छात्राओं के आईकार्ड चेक कर रहा था तो उसे पुलिस ने पकड़ लिया था।

Exit mobile version