खुशखबरी : 31% DA होने पर सैलरी में आएगा जबरदस्त उछाल, लेवल-1 पर बढ़ेंगे 20484 रूपए, देखें कैलकुलेशन

नई दिल्ली : केंद्रीय कर्मचारियों को एक बार फिर से बढे हुए DA का तोहफा मिल सकता है। आने वाले त्योहारी सीजन में दोबारा DA के बढ़ने की उम्मीद जताई जा रही है। 1 जुलाई से केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों को 28 फ़ीसदी महंगाई भत्ता दिए मिल रहा है। जुलाई सैलरी के साथ इसका भुगतान भी हो चुका है। लेकिन अब इंतजार किया जा रहा है जून 2021 के महंगाई भत्ते का।

बताया जा रहा है कि जल्द ही जून का महंगाई भत्ता DA भी जारी किया जा सकता है। यदि ऐसा होता है तो कुल महंगाई भत्ता 28 फ़ीसदी से बढ़कर 31 फ़ीसदी तक पहुंचाएगा। मतलब केंद्रीय कर्मचारियों की तनख्वाह में फिर बेतहाशा वृद्धि होगी।

जून 2021 में बढ़ेगा तीन परसेंट DA
जून 2021 का महंगाई भत्ता DA अभी फिक्स नहीं किया गया है, लेकिन एआईसीपीआई (AICPI) जून के आंकड़े बताते हैं कि 3 परसेंट महंगाई भत्ते के बढ़ने के चांसेस हैं। जेसीएम सेक्रेटरी स्टाफ साइड शिव गोपाल मिश्रा के अनुसार सरकार द्वारा जल्द ही इसकी घोषणा की जा सकती है, तो निश्चित तौर पर सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) के लिए बड़ी राहत हो सकती है।

गौरतलब है कि एआईसीपीआई (AICPI) का जून 2021 में आंकड़ा 1.1 की बढ़ोतरी के बाद 121.7 पर पहुंच गया है। इस प्रकार से देखा जाए तो कुल DA 31.18 फीसद होगा। लेकिन DA का भुगतान राउंड फिगर में होने के कारण 31 फ़ीसदी ही मिलेगा।

Exit mobile version