रामलीला में राम राम कहते हुए दशरथ ने सचमुच दम तोड़ दिया, लोगों को लगा एक्टिंग चल रही हैं

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले से एक चौका देने वाली घटना सामने आयी हैं. जी हाँ, यहाँ एक गांव हसनपुर hasanpur में हर जगह की तरह रामलीला ramleela का कार्यक्रम चल रहा था और रामलीला में राम वनवास vanvas को जा रहे थे और दशरथ dashrath के वियोग को दर्शाया जा रहा था. किस तरह दशरथ ने राम के वियोग में अपने प्राण त्याग दिए.लोग भी इसका आनंद ले रही थे और भावुक हो रहे थे लेकिन किसे पता था कि दशरथ का किरदार निभा रहे राजेंद्र सिंह की सच में मृत्यु हो गई हैं. सभी को केवल इतना लगा कि यहाँ नाटक चल रहा हैं.

दरअसल बिजनौर bijnour के हसनपुर गांव में 2 अक्टूबर से रामलीला का आयोजन किया गया था.14 अक्टूबर को राम के वनवास जाने का सीन था. इस दौरान दशरथ का किरदार निभा रहे राजेंद्र सिंह rajendra singh ने राम के जाने के वियोग में आखिरी सांस ली और फिर पर्दा बंद हो गया. इसके बाद सब इधर ने उधर जाने लगे लेकिन राजेंद्र सिंह अपनी जगह से नहीं हिले.जब सबने आकर देखा तो उनकी सांस नहीं चल रही थी.दशरथ ने सच में दम तोड़ दिया था. यें तभी हुआ जब उन्हें शरीर त्यागने वाला सीन करना था.

आपको बता दें कि राजेंद्र सिंह पिछले 20 साल से दशरथ का किरदार निभा रहे थे. उनका रोल सभी को इतना सजीव लगता ठगा कि सभी उनके रोल के समय भावुक हो जाया करते थे.राजेंद्र सिंह अपनी पत्नी,3 बेटे और 2 बेटियों को अपने पीछे छोड़ गये.

दर्शकों ने बताया कि राजा दशरथ ने सुमंत को राम को वापस लेन के लिए भेजा था लेकिन जब सुमंत राम को वापस नहीं ला पाए तो दशरथ वही राम राम चिल्लाने लगे और उनके वियोग में वही गिर गये. इसके बाद पर्दा बंद हो गया. लेकिन उनकी सच में मौत हो चुकी थी.

Exit mobile version