राम रहीम का रचा बुना वो खेल; जिसके मुरीद हुए थे कभी अनिल विज भी

गुरमीत राम रहीम को कौन नहीं जानता? रणजीत सिंह मर्डर केस के आरोपी में इन्हे अदालत ने उम्र कैद की सजा सुना दी हैं. राम रहीम के अलावा भी चार दोषियों को सजा सुनाई गई हैं.इन दोषियों में जसबीर, सबदील, इन्दर सेन,अवतार और किसनलाल शामिल हैं. इनमे से इन्दर सेन की मौत तो 2020 में ही हो गयी बाकी के चार आरोपी उम्रकैद की सजा काट रहे हैं.

आपको बता दें कि एक समय रहा जब राम रहीम काफ़ी प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित था. ये बात 29 अगस्त 2016 की है. दरअसल राम रहीम का अपना एक गेम था तिरंगा रुमाल छू. इसकी प्रतियोगिता जब हो रही थी तो इस प्रतियोगिता में हरियाणा के स्पोर्ट्स मिनिस्टर अनिल विज भी मौजूद थे.

अनिल विज ने वहाँ 50 लाख रूपए दिए और कहा कि पैसे नहीं हैं वरना और देते. जी हाँ, आप बिल्कुल सही सुन रहे हैं यदि यकीन ना हो रहा हो तो दोबारा 4-5 बार ऊपर वाला सेंटेंस पढ़ ले. यें बिल्कुल सही जानकारी हैं कि अनिल विज ने उस समय वहाँ 50 लाख रूपए डोनेट किये.

ये वह समय था जब भारत को केवल 2 ओलिंपिक मेडल मिले थे. हालांकि आज इस समय देश में ओलिंपिक गेम्स पर इतना खर्च किया जा रहा है लेकिन उस समय में 2 मेडल जीतना भी बड़ी बात थी, वहाँ तिरंगा रुमाल छू जैसी प्रतियोगिताओं में 50 लाख जैसी रकम दान की जा रही थी.

उस समय अनिल विज ने ये भी कहा कि ये गेम काफी अच्छा है. यह कब्बडी, खो-खो और रेस्टलिंग का कॉम्बो है. राम रहीम का कहना था कि वो इस पैसे से ओलिंपिक में जाने वालों को तैयार करेंगे.

आपको बता दें कि भारत जैसे देश में जहाँ एक समय गोपीचंन्द ने बैडमिंटन प्लेयर्स को ट्रेनिंग देने के लिए अपना घर तक गिरवी रख दिया था, वहाँ ऐसे गेम पर 50 लाख तक खर्च किया जा रहा था.

Exit mobile version