आंदोलन ख़त्म नहीं स्थगित हुआ- गुरुनाम सिंह चढूनी का बड़ा बयान, 15 जनवरी से..

किसानों की दिल्ली की सीमाओं से वापसी के बाद मंगलवार को जींद में बद्दोवाल टोल प्लाजा पर धरना समाप्त कर दिया गया। वहीं खटकड़ टोल पर भी कार्यक्रम चल रहा है। इस मौके पर किसान नेता राकेश टिकैत, गुरनाम सिंह चढूनी, जोगेंद्र सिंह उगराहां, युद्धवीर सिंह, रवि आजाद और अभिमन्यु कोहाड़ सहित कई अन्य लोगों ने शिरकत की।

बद्दोवाल टोल प्लाजा पर किसान नेता गुरनाम सिंह ने कहा कि किसानों ने आंदोलन समाप्त नहीं स्थगित किया है। 15 जनवरी को संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग होगी और इसके बाद आगे की रणनीति तय होगी।

उन्होंने कहा कि एमएसपी के मुद्दे पर यदि जरूरत पड़ी तो इससे भी बड़ा आंदोलन खड़ा कर दिया जाएगा। वहीं खटकड़ टोल पर खेड़ा खाप के प्रधान व खटकड़ टोल प्लाजा कमेटी संयोजक सतबीर पहलवान की वह जैकेट भी बदली गई, जो उन्होंने एक साल पहले धारण कर किसान आंदोलन चलने तक नहीं बदलने की शपथ ली थी।

इस दौरान किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि जब भी आंदोलन को जरूरत पड़ी, हरियाणा की धरती से नई ताकत दी गई। उन्होंने कहा कि किसानों ने आंदोलन के माध्यम से अपनी ताकत को दिखा दिया है। ऐसे में आने वाले समय में भी कोई सरकार अब किसानों के खिलाफ इस प्रकार का षड्यंत्र नहीं कर पाएगी।

Exit mobile version