मात्र 1 हजार रूपए की EMI पर घर ले जाएं ये इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर, फुल चार्ज पर 100 km की ड्राइविंग रेंज

डेस्क : आपको बता दे कि अगर आप भी 45 हज़ार की कीमत मे इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन खरीदना चाहते है तो Kabira Mobility Kollegio Electric Two Wheeler ले सकते है. इस कंपनी का कहना है कि यह स्कूटर 24 kmph की स्पीड से दौड़ सकती है. इसमें BLDC (ब्रशलैस DC इलेक्ट्रिक मोटर) दी गई है. इसमें कंपनी ने पॉवरफुल फ्रंट डिस्कब्रेक दिए हैं जबकि रियर ब्रेक ड्रम टेक्नॉलजी से प्रेरित है.

जैसे-जैसे समय आगे बढ़ रहा है लोगों की भी इलेक्ट्रिकल व्हीकल की तरफ रूचि बढ़ती जा रही है. वही नई कंपनिया भी लोगों की रूचि के अनुसार ही नये नये वाहन बाजार मे उतार रही है, उसी मे से एक कंपनी गोवा बेस्ड स्टार्टअप कबीरा मोबिलिटी (Kabira Mobility) भी है. इन्होंने अभी हाल ही मे एक स्कूटर बाजार मे लाया है जो पूरी तरह से बिजली पर आधारित दो पहिया वाहन है। अभी कम्पनी ने इसका दाम 45,990 रूपए रखा है.

इतना लगेगा खर्चा 

परन्तु अगर आप भी इस टू-व्हीलर को लेना चाहते है और सोच रहे है की अभी हमारे पास पर्याप्त पैसे नहीं है तो आपको बता दे कि आप भी 5 हजार रुपये की डाउनपेमेंट के बाद इस वाहन को अपने घर ले जा सकते हैं. डाउनपेमेंट के बाद आपको 36 महीने के लिए कुल 40,990 रुपये का लोन लेना होगा, जिसपर सालाना 9.7 की ब्याज दर लागू होगी. आपको 36 महीने में कुल 52,920 रुपये का भुगतान करना होगा, जिसमें 11,930 रुपये केवल ब्याज होगा. इस दौरान आपको हर महीने 1,470 रुपये की ईएमआई कंपनी को देनी होंगी. तो अगर आप ईएमआई पर भी इसे लेना चाहते है तो कंपनी आपको यह सुविधा भी देगी.

आपको बता दे कि कंपनी इसमें अनोखी खासियत होने की बात कर रही है कंपनी का कहना है कि अगर आप इसकी फुल बैटरी चार्ज करें तो 100 किलो मीटर तक की ड्राइविंग रेंज आपको आसानी से मिलेगी. इसके साथ ही इसमें 48 V, 24 Ah बैटरी, 250 W मोटर पॉवर मिलेगी. कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 24 kmph की स्पीड से दौड़ता है. इसमें BLDC (ब्रशलैस DC इलेक्ट्रिक मोटर) की भी सुविधा उपलब्ध है. इसमें कंपनी ने पॉवरफुल फ्रंट डिस्कब्रेक दिए हैं जबकि रियर ब्रेक ड्रम टेक्नॉलजी पर आधारित है. इसमें आपको हाइ प्रफॉर्मेंस शॉक एबसोर्बर, स्मार्ट ईवी कंट्रोलर, डिजिटल डैशबोर्ड, ब्राइट एलईडी हेडलैम्प मिलेंगे ग्राहक इन सभी फीचर को देख कर इसकी ओर आकर्षित हो रहे है.

Exit mobile version