चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी, भिवानी की छात्रा ने लगाया सहायक प्रोफेसर पर आरोप, कुलपति को सौंपी शिकायत

भिवानी : भिवानी के चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी की छात्रा रेनू ने कुलपति को अपनी एक सहायक प्रोफेसर की शिकायत करते हुए बताया है कि वो उसके साथ भेदभाव हो रहा है.  रेनू का कहना है कि थोड़ा- सा लेट होने पर ही प्रोफेसर उसको ऑनलाइन क्लॉस में एंट्री नहीं देती है जबकि बाकि बच्चों को उसके बाद भी बिना किसी शिकायत के क्लॉस में एंट्री मिल जाती है.

रेनू कुमारी ने कुलपति आर.के. मित्तल को ज्ञापन सौंपा है जिसमें उन्होंने बताया कि 5 जुलाई को उनको अपने ऑनलाइन क्लास में आने में थोड़ी देर हो गई थी जिसके बाद उनकी प्रोफेसर ने उनको ऑनलाइन क्लॉस में एंट्री नहीं दीं. बाद में रेनू ने अपनी एक दोस्त से भी कहलवाया की उसको क्लॉस में एंट्री दें दीं जाये पर प्रोफेसर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दीं. बात आगे तब बढ़ी जब उसके बाद भी एक दूसरी छात्रा को बिना किसी रोक-टोक के क्लॉस में एंट्री मिल गई.

रेनू ने बताया कि ऐसा भेदभाव अमानवीय है और इससे छात्रों का मनोबल ख़त्म हो जाता है. उन्होंने इसके खिलाफ कुलपति से शिकायत करते हुए उचित कार्यवाही की मांग की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि यदि उनकी कार्यवाही पर ध्यान नहीं दिया गया तो वह यूनिवर्सिटी के बाहर धरना देंगी. कुलपति ने रेनू को विश्वास दिलाया है कि आगे से ऐसा नहीं किया जायेगा. साथ ही सहायक प्रोफेसर को भी निर्देश दें दिए गए है. उन्होंने कहा है कि बच्चों की ऑनलाइन क्लास किसी भी हालात में प्रभावित नहीं होनी चाहिए.

Exit mobile version