CBLU: यूएमसी की सुनवाई के का परिणाम जारी होगा अब इस दिन

भिवानी : CBLU भिवानी स्थित चौधरी बंसीलाल यूनिवर्सिटी में शुक्रवार के दिन यूएमसी के विद्यार्थियों को उनकी दलीलें पेश करने कर मौका दिया था. आपको बता दें कि पिछले वर्ष स्नातक और स्नातकोर की परीक्षाओं में चीटिंग के लिए जिन बच्चों पर यूएमसी किया गया था, उनको उनकी सफाई का एक मौका दिया गया. इसमें देखते ही देखते 200 विद्यार्थी आये और अपने मामले क़ो सुलझाने के लिए अपनी ओर से सफाई पेश की.

यूनिवर्सिटी ने सभी बच्चों की बात क़ो सुना और फैसला लिया कि विद्यार्थियों के परीक्षा का परिणाम जल्द से जल्द जारी कर दिया जायेगा. अधिकतर बच्चों ने अपने स्पष्टीकरण में-‘गलती से चिट रह गयी’ जैसी दलीलें दी. कमेटी ने अपना फैसला परीक्षा नियंत्रक विभाग क़ो भी भेज दिया.

कोरोना गाइडलाइन्स का नहीं हुआ पालन

कोरोना काल में सभी विद्यार्थियों क़ो यूनिवर्सिटी में बुलाया गया और अधिकतर विद्यार्थियों के मुँह पर मास्क नहीं था, ना ही सोशल डिस्टन्सिंग दिखी. कमेटी सदस्यों के आग्रह के बावजूद भी कोई असर नहीं दिखा. इस समय जब बच्चों की क्लास भी ऑनलाइन चल रही हैं, उस वक़्त विद्यार्थियों क़ो इस कार्य के लिए यूनिवर्सिटी में बुलाना उचित नहीं था, यह कार्य भी ऑनलाइन किया जा सकता था और बच्चे भी ऑनलाइन ही अपनी दलिलो क़ो पेश कर सकते थे.

Exit mobile version