कड़ाके की सर्दी हो या तपती गर्मी , चाहे तूफान हो या बारिश जब भी विद्यार्थियों के हक की लडाई लड़नी होगी तो में लडूंगा – दीपक धनखड़

रोहतक : छात्र नेता दीपक धनखड़ कहा कि अब सभी प्राइमरी और सीनियर सेकेंडरी स्कूलों की ऑफ़लाइन पढ़ाई चल रही है तो कॉलेज , विश्वविधालयों की पढ़ाई ऑफ़लाइन क्यों नही कराई जारी । पिछले डेढ़ साल से कॉलेजों में कोई ऑफ़लाइन कक्षा नही लगी इससे विद्यार्थियों पर मानसिक तनाव बढ़ रहा है इसी लिये जल्द से जल्द कॉलेज और यूनिवर्सटी विद्यार्थियों के लिए पूर्ण रूप से खोली जाए ।

दीपक धनखड़ ने बताया कि उनके द्वारा बार बार मर्सि चान्स के फॉर्म निकलने व मर्सि चान्स की फीस कम करने को लेकर धरना प्रदर्शन किया गया था अब MDU  द्वारा मर्सि चान्स के फॉर्म निकाल दिए लेकिन फीस कम नही की इसको लेकर धनखड़ ने प्रशशन से मांग करते हुए कहा कि मर्सी चांस की फीस आधी की जाए और अब वर्ष 2005 से लेकर अब तक के विद्यार्थी फॉर्म भर सकते है लेकिन इसको ओर 5 साल पहले के विधर्थियों सन 2000 तक के विद्यार्थियों को मौका दिया जाये ।


नेकी राम कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण दलाल ने मांग करते हुए कहा कि MDU का रिवोलुसन का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी किया जाए ताकि विद्यार्थी दूसरे विश्वविद्यालयो में दाखिला ले सके । कृष्ण दलाल ने कहा कि अबकी बार पीजी कोर्सों की पढ़ाई केवल 20 से 30 प्रतिशत तक ही हुआ है इसलिए पैटर्न में छूट दी जाए । 9 में से कोई भी 3 प्रशन करने की छूट दी जाए ।

ये रखी मांगे मांगे :-

1. मर्सी चांस की फीस आधी की जाए ।

2. वर्ष 2000 तक के विधार्थियो को दिया जाया मर्सी चांस अब 2005 तक के विधार्थियों को दिया गया है मौका ।

3. रिवोल्यूशन का रिजल्ट जल्द से जल्द जारी किया जाए ।

4. 6 सितम्बर से शुरु होने वाली पीजी की प्रीक्षाओं में पेटर्न में छूट दी जाए ।

5 . जल्द से जल्द पूर्ण रूप से विधार्थियों के लिए विश्वविद्यालय व कॉलेजों को खोला जाए और ऑफलाइन कक्षाएं लगवाई जाए ।

इस अवसर पर MDU  के छात्र नेता दीपक धनखड़ नेकी राम कॉलेज के पूर्व अध्यक्ष कृष्ण दलाल , राकेश कुमार , सुनील , मोहित , विकास , नैंसी आदि मौजूद रहे ।

Exit mobile version