रोहतक सुनारिया जेल से राम रहीम के ‘ट्रांसफर’ की तैयारी, पुलिस कर रही सुरक्षा का रिव्यू, जानें मामला

रोहतक: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह को पंजाब के फरीदकोट में बेअदबी मामले में प्रोडक्शन वारंट पर भेजने की तैयारी चल रही है। पंजाब पुलिस की एसआइटी ने पूछताछ के लिए गुरमीत सिंह के लिए अदालत से प्रोडक्शन वारंट हासिल किया था। रोहतक पुलिस ने सुरक्षा इंतजामों को लेकर समीक्षा करनी शुरू कर दी है ताकि उसे भेजने में किसी प्रकार का जोखिम न रहे।

पंजाब पुलिस द्वारा गुरमीत सिंह के प्रोडक्शन वारंट के आधार पर सुनारिया जेल प्रशासन से अनुमति हासिल करने के लिए संपर्क किया। जेल प्रशासन ने एसपी रोहतक को सुरक्षा इंतजाम को लेकर पत्र लिखा है। जिला पुलिस ने सुरक्षा को लेकर उच्चाधिकारियों से विचार-विमर्श किया। अभी उसे फरीदकोट भेजने को लेकर अंतिम फैसला पुलिस प्रशासन की तरफ से नहीं लिया गया है।

बता दें कि फरीदकोट के बरगाड़ी में 2015 में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में गुरमीत सिंह भी आरोपी है। इस मामले की जांच कर रही एसआइटी ने आरोपित से पूछताछ करने के लिए प्रोडक्शन वारंट हासिल किया है। गुरमीत सिंह साध्वी यौन शोषण, पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और पूर्व डेरा प्रबंधक की हत्या में सुनारिया जेल में सजा काट कर रहा है।

रोहतक उपायुक्त उदय सिंह मीणा के अनुसार

डेरामुखी को फरीदकोट में कोर्ट के प्रोडक्शन वारंट के आधार पर भेजने को लेकर सुरक्षा इंतजाम को लेकर विचार-विमर्श किया जा रहा है। सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद इसपर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

Exit mobile version