राकेश टिकैत ने कहा -यह सरकारी कोरोना, चुनाव में ही तूल पकड़ते हैं मामले

टोहाना : किसान नेता राकेश टिकैत शुक्रवार को हरियाणा के टोहाना पहुंचे। यहां उन्होंने कहा कि किसानों का आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है. महामारी को लेकर उन्होंने यह भी कहा कि यह सरकारी कोरोना है। चुनाव के साथ ही मामला तूल पकड़ने लगता है। भारतीय किसान संघ (टिकैत) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत शुक्रवार दोपहर टोहाना गांव पहुंचे. जींद जिले के नरवाना प्रखंड के ग्राम लोहचाब में टिकैत. नैन की पत्नी के निधन पर शोक जताने पहुंचे किसान नेता घासीराम. रास्ते में वह 20 मिनट तक गांव समैन के सामुदायिक केंद्र पर रुके और ग्रामीणों से बातचीत की. इस दौरान किसानों और मजदूर नेताओं ने पगड़ी पहनकर उनका सम्मान किया।

राकेश टिकैत ने लोगों से बात करते हुए कहा कि किसानों का आंदोलन अभी खत्म नहीं हुआ है, बल्कि शुरू हो गया है. किसानों को अपनी जमीन बचाने के लिए संघर्ष जारी रखना होगा। वर्तमान में देश के युवाओं ने किसान आंदोलन में बड़ी भूमिका निभाई है। इन बच्चों को जमीन बचाने के लिए आगे आना होगा।

राजनीतिक दवा दे सरकार
टिकैत ने कहा कि सरकार को राजनीतिक दवा देने की जरूरत है. राजनीतिक दलों को ऐसी दवा देनी होती है, तभी वे समझते हैं। उन्होंने कोरोना को लेकर कहा कि यह सरकारी कोरोना है. अब चुनाव को लेकर कोरोना को लेकर हाहाकार मच गया है। चीजें तभी बढ़ती हैं जब चुनाव आते हैं।

संयुक्त मोर्चा की बैठक में आज कई मुद्दों पर होगी चर्चा
टिकैत ने कहा कि शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक होगी. बैठक में एमएसपी को लेकर केंद्र सरकार की कोशिशों से लेकर पार्टी गठन और पंजाब में मोर्चा सदस्यों के चुनाव लड़ने तक सभी मुद्दों पर चर्चा होगी. इस बैठक के बाद ही विचारों को मीडिया और अन्य किसानों के साथ साझा किया जाएगा। इस मौके पर किसान नेता राजबीर गिल, जिले सिंह, बलवंत गिल, कृष्ण कुमार, रामचंद्र गिल, पूर्व सरपंच प्रतिनिधि ईश्वर गिल, छोटूराम, बलवंत, रामफल लांबा, वीरभान, कुलाराम समेत कई किसान मौजूद थे.

Exit mobile version