विज का टिकैत पर तंज: कहा- टिकैत को भंगड़ा डाल जलेबी बांटनी चाहिए और मोदी को कहना चाहिए धन्यवाद

चंडीगढ़ : किसान आंदोलन का एक साल पूरा होने के बाद शुक्रवार को हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज फिर किसान नेता राकेश टिकैत पर निशाना साधा। विज ने किसान नेता राकेश टिकैत से प्रश्न करते हुए कहा कि अब PM मोदी ने तीन कृषि कानून वापस ले लिए और किसानों की इतनी बड़ी बात मान ली है, तो टिकैत ने कभी भंगड़ा नहीं डाला। आपने कभी जलेबी नहीं बाटी, आपने कभी ढोल नहीं बजाए। कम से कम एक बार प्रधानमंत्री की घोषणा को लेकर यह चीजें कर लें और प्रधानमंत्री का धन्यवाद करें।

अनिल विज और राकेश टिकैत। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar

विज ने कहा कि किसान नेता राकेश टिकैत को इन तीनों बिलों को वापस लेने के लिए एक बार तो नरेंद्र मोदी जिंदाबाद बोलना चाहिए। उनका सबसे बड़ा मसला हल हो गया है अगर यह नहीं बोलते हैं तो इनका कोई हिडन एजेंडा है।

विज ने कहा कि सरकार बातचीत के लिए तैयार है और इसीलिए प्रधानमंत्री ने एक ही बार में किसानों की बात को मान लिया है लेकिन किसान नेता राकेश टिकैत इस निर्णय के बाद यह काम करने से चूक गए। उन्होंने प्रधानमंत्री का एक बार भी धन्यवाद नहीं किया और आज आंदोलन करते एक साल हो गया। इसलिए इन्हें खुले दिल से प्रधानमंत्री का धन्यवाद कर देना चाहिए क्योंकि जो मुद्दा यह लेकर चले थे उस मुद्दे को प्रधानमंत्री ने मान लिया है।

संगठन आंदोलन को लंबा खींचना चाहते हैं

अनिल विज ने कहा कि सरकार बातचीत के लिए कभी पीछे नहीं रही है और सरकार की तरफ से कोई संशय नहीं करना चाहिए। अब किसानों के क्या मुद्दे हैं, आपस में इतने सारे यह संगठन हैं, यह एक मुद्दे पर एक हो पाते हैं या नहीं हो पाते हैं क्योंकि यह बातचीत नहीं करना चाहते और आंदोलन को लंबा खींचना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि पहले यह कहते थे कि तीनों कानूनों को वापस ले लो, हम घर चले जाएंगे, अब वापस ले लिए हैं तो यह घर नहीं जाते, धन्यवाद नहीं करते, इनके मन की बातें यही जानते हैं और सरकार अपनी तरफ से खुले दिल से बातचीत के लिए तैयार है।

Exit mobile version