राम रहीम से 8 नवंबर को रोहतक की सुनारिया जेल में होगी पूछताछ, जेल प्रशासन को मिली अनुमति

रोहतक : फरीदकोट के बरगाड़ी बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस की एसआईटी 8 नवंबर को हरियाणा के रोहतक में बनी सुनारिया जेल में राम रहीम से पूछताछ कर सकती है। उपायुक्त कैप्टन मनोज कुमार की ओर से भी जेल प्रशासन को इसकी अनुमति दे दी गई है। सोमवार सुबह करीब 9 बजे पंजाब पुलिस की एसआईटी के रोहतक पहुंचने की उम्मीद है।

मामले के अनुसार पंजाब की फरीदकोट पुलिस की तरफ से बरगाड़ी बेअदबी मामले में अदालत में राम रहीम के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई थी। पुलिस की अर्जी पर फरीदकोट की अदालत ने राम रहीम को 29 अक्तूबर को कोर्ट में पेश होने के लिए 25 अक्तूबर को प्रोडक्शन वारंट जारी किया था, लेकिन फरीदकोट की अदालत में पेशी से एक दिन पहले 28 अक्तूबर को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने वारंट पर रोक लगा दी थी। साथ ही पंजाब पुलिस की एसआईटी को राम रहीम से रोहतक की सुनारिया जेल में जाकर पूछताछ करने की अनुमति दी थी।

यह है मामला 
वर्ष 2015 के जून महीने में पंजाब के बरगाड़ी से करीब पांच किमी दूर गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला में स्थित गुरुद्वारा साहिब से श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र स्वरूप चोरी हो गए थे। 25 सितंबर 2015 को बरगाड़ी के गुरुद्वारा साहिब के पास हाथ से लिखे दो पोस्टर लगे मिले थे। ये पंजाबी भाषा में लिखे गए थे। अब पंजाब पुलिस की एसआईटी इस मामले में राम रहीम से पूछताछ करना चाहती है।

Exit mobile version