पंजाब के नए मुख्यमंत्री का हुआ एलान, हरीश रावत ने ट्वीट कर किया संशय ख़त्म, जानें

चंडीगढ़ : आखिरकार पंजाब (Punjab) के नए मुख्यमंत्री (Chief Minister) के नाम का ऐलान हो गया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amrinder Singh) के बाद अब चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पंजाब की कमान संभालेंगे। रविवार को कांग्रेस (Congress) की अंतरिक्ष अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने जाखड़ के नाम पर मुहर लगाई है। पंजाब प्रभारी ने ट्वीट (Tweet) करते हुए इसकी घोषणा की है।

 

हरीश रावत ने जानकारी दी चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) को विधायक दल का नेता चुना गया। चन्नी अनुसूचित समाज (Schedule Caste) से आते हैं। चन्नी अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा और पर्यटन मंत्री थे। बता दें कि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि सुखजिंदर सिंह रंधावा को मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है, लेकिन आला कमान ने चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगाई है।

अभी कुछ देर पहले ही कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने जानकारी दी थी कि पर्यवेक्षकों की विधायकों के साथ हुई बैठक के बाद यह फैसला लिया गया है। चरणजीत सिंह चन्नी शाम 6.30 बजे राज्पाल से मुलाकात करने के लिए जाएंगे। माना जा रहा है कि चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjeet Singh Channi) राज्यपाल से सोमवार (20 सितंबर) को मुलाकात (Meeting) करने के लिए वक्त मांग सकते हैं।

सूत्रों के अनुसार, पंजाब में सीएम पद (CM) के लिए कांग्रेस में इंटरनल वोटिंग (Internal Voting) हुई, जिसमें सुनील जाखड़ (Sunil Jhakhar) को सबसे ज्यादा वोट मिले। वहीं सुखजिंदर सिंह रंधावा (Sukhjinder Singh Randhava) दूसरे स्थान पर और परनीत कौर (Parneet Kour) तीसरे स्थान पर रहीं। लेकिन पार्टी हाईकमान ने सिख उम्मीदवार पर बड़ा दांव खेलते हुए चरणजीत सिंह चन्नी के नाम पर मुहर लगा दी। नए सीएम की रेस में अंबिका सोनी (Ambika Soni) का नाम भी शामिल था। लेकिन उन्होंने खराब सेहत का हवाला देकर मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनने से इनकार कर दिया था। उन्होंने सिख चेहरे को सीएम बनाने का सुझाव दिया था।

Exit mobile version